घरेलू Share Market में उछाल से निवेशकों की चिंता हुई दूर, इस कंपनी का सेंसेक्स 500 अंक से ज्यादा चढ़ा, पढ़िए पूरी खबर

Share Market Today

नई दिल्ली। लंबे समय से शेयर बाजार में चल रही मंदी से निवेशकों को इस सप्ताह राहत मिली है, क्योंकि बाजार में इस सप्ताह सेंसेक्स में बढ़ोतरी देखने को मिली है। बीते कुछ दिनों से अंक गिरते जा रहे थे, लेकिन  बाजार खुलते ही बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) 500 अंक से ज्यादा चढ़ गया और एनएसई निफ्टी (NSE Nifty) भी 100 अंक से ज्यादा मजबूत हुआ. घरेलू बाजार प्री-ओपन सेशन (Pre-Open Session) में करीब 400 अंक की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा था. इसी तरह निफ्टी भी प्री-ओपन सेशन में 60 अंक से ज्यादा मजबूत था.

read more : Gold Price Today : सोना हुआ महंगा, चांदी के दाम स्थिर, जानिए रायपुर के सर्राफा बाजार का हाल

सिंगापुर में एसजीएक्स निफ्टी (SGX Nifty) भी यही संकेत दे रहा था कि आज का दिन घरेलू बाजार के लिए अच्छा साबित हो सकता है. सुबह के 09:20 बजे सेंसेक्स 600 अंक से ज्यादा की बढ़त के साथ 52,850 अंक से ऊपर निकल चुका था. निफ्टी करीब 180 अंक की बढ़त लेकर 15,730 अंक के पार था. शुरुआती कारोबार में एयरटेल, इंडसइंड बैंक बैंक और पेटीएम के शेयरों में तेजी देखी जा रही है.

READ MORE : Rashifal Today 24 June 2022 : सिंह, कुंभ और मीन राशि वालों का दिन रहेगा सौभाग्यशाली, मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा, जानिए क्या कहती है आपकी राशि

आज ग्लोबल मार्केट में भी तेजी का रुख बना हुआ है. गुरुवार को डाउ जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज (Dow Jones Indutrial Average) 0.64 फीसदी की मजबूती में रहा था. टेक फोकस्ड इंडेक्स नास्डैक कंपोजिट (Nasdaq Composite) में 1.62 फीसदी और एसएंडपी 500 (S&P 500) में 0.95 फीसदी की तेजी रही थी. आज एशियाई बाजारों में मजबूती देखी जा रही है. जापान का निक्की (Nikkei) 0.73 फीसदी की बढ़त में है. हांगकांग का हैंगसेंग (Hangseng) 1.14 फीसदी और चीन का शंघाई कंपोजिट (Shanghai Composite) 0.49 फीसदी के फायदे में कारोबार कर रहा है.

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button