फर्जी पुलिस बनकर घड़ी कारोबारी से 9 लाख की लूट, 6 आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, पूर्व कर्मचारी निकला मास्टरमाइंड…

CG Crimeमहासमुंद CG Crime जिले के खल्लारी थाना क्षेत्र के बीके बाहरा के पास घड़ी कारोबारी के सेल्समेन से 9 लाख रूपए लूटने वाले 6 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिसमें से 4 आरोपी को भिलाई से तथा दो आरोपियों को रायपुर से गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि घटना के मास्टरमाइंड पूर्व कर्मचारी है।

Read More : CG Crime : सूने मकान का ताला तोड़कर सोने और चांदी के जेवरात चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, चोरी का माल जब्त

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि प्रार्थी लक्ष्मीनारायण देवांगन 48 वर्ष विजय वॉच रायपुर में मार्केटिंग का काम करता है। लक्ष्मीनारायण 13 जून को मारूति वैन क्रमांक सीजी 04 एचए 8762 में चालक संतोष साहु के साथ राजिम, गरियाबंद, देवभोग, भवानीपटनम्, बरगढ, बलांगीर से कलेक्शन व मार्केटिंग करते हुये व 22 जून को खरियार रोड में मार्केटिंग व सेल्स कलेक्शन का काम कर कलेक्शन का रकम लगभग 8 लाख 92 हजार रूपये वापस रायपुर लौट रहा था तभी पीछे-पीछे बागबाहरा की ओर से आ रही एक सफेद रंग की बिना नंबर बोलेरो गाडी ओवरटेक करते हुये गाडी को रोके।

Read More : CG Crime : ऑनलाइन ठगी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार, ढाई लाख नकदी अन्य सामान जब्त…

बोलेरो गाडी में से 3 लोग नीचे उतरे जिन्होंने अपना चेहरा गमछा से ढका हुआ था अपने आप को पुलिस वाले बताये और बोले कि तुम लोग गांजा लेकर जा हरे हो तुम्हारी गाडी चेक करना है। उसके बाद एक व्यक्ति ने गाड़ी में रखे पैसों से भरा बैग को अपने गाडी रख लिये और हम दोनो को ग्राम जामली रास्ते अंदर जंगल में थोडी दुर ले जाकर हमारे हाथ को पीछे टेप से बांध कर व हमारे मोबाईल के सीम को निकालकर तोड दिये और मोबाईल फोन को हम लोगो के जेब में छोड दिये और वहां से फरार हो गए। जिसमें जांच के दौरान पुलिस ने बोलेरो वाहन जिसका नम्बर सीजी 04 एलपी 3599 था।

Read More : CG Crime : सुलभ शौचालय के गटर में बोरी में बंद हालत में मिली युवती की लाश, पुलिस ने जताई हत्या की आशंका…

उक्त वाहन सीसीटीवी कैमरें में प्रार्थी के वाहन के तुरन्त वाहन के पीछा कर रहे थे। और भी बहुत सारे रोड में वैन का पीछा करते हुए दिखा। पुलिस द्वारा पतासाजी करने पर उक्त बोलेरो वाहन भिलाई स्टील प्लॉंट में प्राईवेट ड्रायवर सुरेश कौशल चलाता है जिस पर से सुरेश कौशल का पता तलाश कर उसे हिरासत में लिया गया। कड़ाई से पूछताछ करने पर बताया कि रायपुर का मनोज करवाड़े लूट का मास्टरमाइंड है। जिससे पुलिस ने आरोपी मनोज को हिरासत में लेकर पूछताछ किया।

Read More : CG Crime : घर छोड़ने के बहाने किया नाबालिग से रेप का प्रयास, आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे 

आर्थिक तंगी के चलते लूट की वारदात को दिया अंजाम
मास्टरमाइंड आरोपी मनोज करवाड़े 49 वर्ष भाटागांव का रहने वाला है और पूर्व में विजय वॉच रायपुर में कलेक्शन व गाडी चालाने का काम कर चुका है। लगभग 3-4 माह पूर्व काम छोड चुका है। मनोज, प्रार्थी के भाती वह भी इस तरह से पैसा कलेक्शन कर लाकर जमा करता था। जिसे उक्त सारी गतिविधियों की जानकारी थी और उसे पैसों की बहुत जरूरत थी। टीम द्वारा मनोज करवडे को भाठागांव रायपुर से हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया।

Read More : CG Crime : तीन सूने मकानों में किया था चोरी, नशे की लत और अन्य शौक को पूरा करने वारदात को देता था अंजाम…

कडाई से पूछताछ करने पर बताया कि व बहुत दिनों से आर्थिक तंगी से गुजर रहा था और एक पैर से विंकलांग होने कारण सही ढंग से काम भी नही कर पा रहा था। तभी उसने अपने साथ पूर्व में काम करने वाले लक्ष्मीनारायण देवांगन के बारे में जानकारी लिया और उसे पता चला कि वह ओडिशा गया है। 22 जून को खरियार रोड ओडिशा से महासमुन्द होते हुये कलेक्शन कर पैसा लेकर रायपुर आने वाला है तभी उसने डैकेती करने की योजना बनाया और अपने मित्र सुरेश कौशल 41 वर्ष निवासी खुर्शीपार भिलाई,

Read More : CG Crime : महिला के गाली-गलौज से परेशान होकर किया था हत्या, आरोपी गिरफ्तार..

दर्शन दास मानिकपुरी 22 वर्ष, अभिषेक कुमार उर्फ सनी महार 21 वर्ष, राजेश सोनी 30 वर्ष व संजय यादव 28 वर्ष के साथ मिलकर लूट के वारदात को अंजाम दिया है। वारदात को अंजाम देने से पहले मास्टरमाइंड मनोज होण्डा साइन बाइक से नुवापाड़ा उड़ीसा पहुंचा था और रेकी किया था। जिसके बाद वारदात को अंजाम दिया गया। पुलिस ने मामले में आरोपियों के पास से बोलेरो वाहन, होण्डा साइन बाइक, नकदी 5 लाख 90 हजार रूपए जब्त किया है। बाकी पैसे आरोपियों द्वारा खर्च कर दिया गया है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button