Asam Flood : असम में तबाही मचा रहा बाढ़, 7 और लोगों की हुई मौत, 45 लाख से अधिक लोग प्रभावित

 

Asam Flood

दिसपुर। Asam Flood मानसून अब पूरे देशभर में पहुँच चुका हैं। इसके साथ ही कई राज्यों में भारी तबाही मची ही हैं। असम वर्तमान में बाढ़ और बारिश की मार झेल रहा है। ताजा जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में इस आपदा में 7 और लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ अबतक बाढ़, बारिश की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या बढ़कर 108 हो गई है इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बुरी तरह से प्रभावित सिलचर शहर का हवाई सर्वेक्षण किया। असम राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक बाढ़ से प्रभावित लोगों की संख्या घटी है।

32 जिले बाढ़ की चपेट में

प्रधानमंत्री ने कहा-सेना और एनडीआरएफ के दल बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में मौजूद हैं। वे बचाव अभियान चला रहे हैं और लोगों की मदद कर रहे हैं। वायुसेना ने बचाव अभियान के तहत 250 से अधिक उड़ाने भरी हैं। इस बीच गुरुवार को कछार और बारपेट में 2-2, बजली, धुबरी और तामुलपुर जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई। मई के मध्य तक मरने वालों की संख्या 108 पहुँच चुकी है।

अधिकारियों के मुताबिक राहत एवं बचाव कार्यों के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की आठ टीम को ईटानगर और भुवनेश्वर से लाया गया है, जिनमें कुल 207 कर्मी हैं। जबकि 120 सदस्यों वाली सेना की एक टीम दीमापुर से नौ नौकाओं के साथ सिलचर में बचाव अभियान के लिए भेजी गई है।

इसके अतिरिक्त, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की दो टीम विमान के जरिए कछार के लिए भेजी गई है। राज्य सरकार ने जिले में स्थिति की जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर-0361-2237219, 9401044617 और 1079 सेवा शुरू की है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button