Afghanistan Earthquake: अपने परिवार में अकेले ज़िंदा बची यह मासूम, दर्दभरी कहानी सुन छलक जायेगा आपके आँखों से आंसू, यूजर बोले- कोई इस बच्चे को गोद…

 

Afghanistan Earthquake

 

अफगानिस्तान (Afghanistan) तो पहले से ही तालिबान के सत्ता हथियाने के बाद से गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहा है, उस पर से बुधवार तड़के पक्तिका प्रांत में आए भूकंप ने यहां भयंकर तबाही Afghanistan Earthquake मचाई है. ये भूकंप इतना जोरदार था कि सैकड़ों मकान ताश के पत्तों की तरह ढह गए. इस प्राकृतिक आपदा में लगभग 1000 से अधिक लोगों की मौत हो गई, जबकि 1500 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए. जिसके बाद सोशल मीडिया अफगानिस्तान में मची तबाही (Afghanistan Earthquake) के भयानक मंजरों के वीडियोज व फोटोज से भर गया है. इस बीच, एक नन्ही बच्ची की तस्वीर खूब वायरल हो रही है. कहा जा रहा है कि भूकंप (Earthquake) में उसके पूरे परिवार के सारे लोग मारे गए, सिर्फ ये मासूम अकेली बच गई. अब इस तस्वीर को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स भावुक हो रहे हैं. लोग कह रहे हैं कि भगवान किसी भी बच्चे के साथ ऐसा न हो.

इस फोटो को अफगानिस्तान के ही एक पत्रकार सैयद जियारमल हाशमी (Sayed Ziarmal Hashemi) ने ट्विटर पर शेयर किया है. उन्होंने कैप्शन में जानकारी देते हुए लिखा है, ‘यह बच्ची शायद अपने परिवार की अकेली जीवित सदस्य है. स्थानीयों का कहना है कि उन्हें उसके परिवार का कोई भी जीवित सदस्य नहीं मिला. बच्ची करीबन 3 साल की लग रही है.

 

 

READ MORE:Afghanistan Earthquake : भूकंप में मचाई तबाही, 300 लोगों की मौत, 600 से ज्यादा घायल

वायरल हो रहे फोटो में आप देख सकते हैं कि बच्ची के चेहरे पर मिट्टी लगी हुई है, बैकग्राउंड में उसका क्षतिग्रस्त मकान दिख रहा है, इस मासूम को यह नहीं पता कि अब उसका इस दुनिया में कोई नहीं है. ट्विटर पर बच्ची की इस तस्वीर को जिसने भी देखा, उसकी आंखें नम हो गई हैं.

 

पत्रकार सैयद का यह ट्वीट अब वायरल हो गया है. इसे अब तक 74 हजार से ज्यादा लोग रिट्वीट कर चुके हैं, जबकि 5 हजार से अधिक लोग इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं.

 

 

बच्चे को गोद लेने की चल रही मुहीम-

 

 

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button