भारत ने श्रीलंका को दी मात, गेंदबाजों ने छोटे लक्ष्य का किया बचाव, Jemimah Rodrigues बनी प्लेयर ऑफ द मैच

INDW vs SLW 1ST T20

रायपुर। IND W vs SL W 1st T20 भारत और श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। बतौर कप्तान हरमनप्रीत के सामने चमारी अट्टापट्टू आमने सामने थी। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। IND W vs SL W 1st T20 पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 139 रनों का लक्ष्य रखा था, जवाब में श्रीलंका निर्धारित 20 ओवरों में 104 रन ही बना सकी। IND W vs SL W 1st T20

टॉस जीतकर हरमनप्रीत कौर ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। शैफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने पारी की शुरुआत की, सधी हुई शुरुआत लेकिन टीम ने पहला विकेट बहुत जल्द गिरा दिया। IND W vs SL W 1st T20 चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर स्मृति मंधाना 1 रन के स्कोर पर आउट हो गई। ओशादी की गेंद पर वह अट्टापट्टू के हाथों कैच आउट हुई। अगली ही गेंद पर ओशादी ने नई बल्लेबाज सबभिनेनी मेघना को आउट किया। पहली ही गेंद पर चमारी अट्टापट्टू के ही हाथों कैच आउट हुई। भारत ने पॉवरप्ले में 2 विकेट गवांकर 32 रन बनाए।

Read More : IND vs SA 5th T20 Result : बारिश ने बिगाड़ा खेल, रद्द हुआ निर्णायक मैच, सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म

 

शैफाली वर्मा ने कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ मिलकर तीसरे विकेट लिए महत्वपूर्ण साझेदारी की। उन्होंने कप्तान के साथ मिलकर 39 जोड़े, और शुरूआती विकटों के बाद टीम को संभाला। 31 रन बनाकर शैफाली वर्मा 10वें ओवर की दूसरी गेंद पर कैच आउट हुई। उनका विकेट चमारी अट्टापट्टू ने लिया। इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए, और अगले ही ओवर में इनोका का शिकार हुई. हरमनप्रीत ने 22 रन बनाए।

हरमनप्रीत के आउट होने के बाद ऋचा घोष और जेमिमा ने 23 रन जोड़े। ऋचा 5 गेंदों में 11 रन बनाकर आउट हुई। Jemimah Rodrigues ने अंतिम ओवरों में संभलकर बल्लेबाजी की, और 27 गेंदों में 36 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 3 चौके और 1 छक्का लगाया। जेमिमा नॉट आउट रही। पूजा वस्त्रकार और दीप्ति शर्मा ने अंतिम ओवरों में महत्वपूर्ण रन बनाए। पूजा ने 12 गेंदों में 14 रन बनाए, तो वहीं दीप्ति शर्मा ने 8 गेंदों में ताबड़तोड़ अंदाज में 17 रन बनाए। दीप्ति नॉट आउट रही।

Read More : IND vs SA 5th T20 Toss Update : दक्षिण आफ्रिका ने जीता लगातार पांचवां टॉस, भारतीय टीम करेगी पहले बल्लेबाजी, 2-2 की बराबरी पर है सीरीज

श्रीलंका की पारी
विश्मि गुणरत्ने और चमारी अट्टापट्टू ने श्रीलंका की पारी की शुरुआत की। ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने भारत को पहली सफलता दूसरे ही ओवर में दिलाई, उन्होंने गुणरत्ने (1 रन) को एलबीडबल्यू आउट किया। इसके बाद कप्तान चमारी अट्टापट्टू और हर्षिता माधवी ने दूसरे विकेट लिए 26 रन जोड़े।
कविशा दिलहरी ने एक छोर संभाले रखा, लेकिन श्रीलंका का अन्य कोई बल्लेबाज बड़ी पारी में खेलने में असफल रहा। कविशा ने 49 गेंदों में 47 रन बनाए। भारत की गेंदबाजी कमाल रही, यही कारण रहा कि एक छोटे लक्ष्य के बावजूद भारत ने जीत दर्ज की। श्रीलंका निर्धारित 20 ओवरों में 104 रन बना सकी।

राधा यादव ने 4 ओवरों में 22 रन देकर 2 विकेट चटकाए, उन्होंने बतौर ओपनर आई कप्तान चमीरा अट्टापट्टू और तीसरे नंबर की बल्लेबाज हर्षिता माधवी के रूप में बड़े विकेट हासिल किए। दीप्ति शर्मा ने 3 ओवरों में मात्र 9 रन दिए और 1 विकेट चटकाया। पूजा वस्त्रकार ने 4 ओवरों में 13 रन दिए और 1 सफलता हासिल की। शैफाली वर्मा ने भी 2 ओवर डाले, उनके हाथ भी एक सफलता लगी।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button