India Tour of England : भारतीय टीम के लिए नहीं, विपक्षी टीम के लिए खेलेंगे ये चार खिलाड़ी, जाने वजह

India Tour of England

रायपुर। India Tour of England पिछले साल खेले है गए भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों के सीरीज का पांचवा मुकाबला कोरोना की वजह से ताल दिया गया था। जिसके बाद बचा हुआ एक मात्र टेस्ट मैच 1 जुलाई से खेला जाएगा। India जिसके लिए टीम इंडिया ने तयारी शुरू कर दी हैं। India

अश्विन को छोड़कर पूरी टीम इंग्लैंड पहुंच गई है और आज लिसेस्टशायर के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी। इस मैच में भारत के चार खिलाड़ी लिसेस्टशायर की टीम में के लिए खेलते दिखेंगे। भारत के चेतेश्वर पुजारा, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और प्रसिद्ध कृष्णा पहले अभ्यास मैच में अपनी ही टीम के खिलाफ खेलेंगे। पुजारा काउंटी क्रिकेट का हिस्सा रह चुके हैं और हाल ही में ससेक्स के लिए खेले थे।

Read More : Juhi Vyas First Runner-up Mrs. India: जूही व्यास ने लहराया छत्तीसगढ़ का परचम, बनी Mrs. India फर्स्ट रनर अप…

 

लिसेस्टशायर के लिए क्यों खेल रहे हैं भारतीय खिलाड़ी
भारत के चार खिलाड़ियों को लिसेस्टशायर की टीम में इस वजह से शामिल किया गया है ताकि सभी भारतीय खिलाड़ियों को अभ्यास करने का पूरा मौका मिल सके। अगर टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी एक ही टीम से खेलते तो कुछ को बल्लेबाजी या गेंदबाजी कम मिलती।

इस स्थिति से बचने के लिए भारत के चार खिलाड़ियों को विपक्षी टीम में डाल दिया गया है। इससे सभी खिलाड़ियों के पास अभ्यास का भरपूर मौका रहेगा। जिन चार खिलाड़ियों को लिसेस्टशायर की टीम में शामिल किया गया है उनमें प्रसिद्ध कृष्णा के मुख्य मैच में खेलने पर संदेह है। उनके अलावा बाकी तीनों खिलाड़ियों का एक जुलाई से पहला टेस्ट मैच खेलना लगभग तय है।

लिसेस्टशायर के खिलाफ भारत ने जीता टॉस

लिसेस्टशायर के खिलाफ भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया हैं। मैच शुरू होते ही बहार को पहला झटका लग गया हैं। शुभमन गिल पवेलियन लौट चुके हैं। रोहित और हनुमा विहारी क्रीज पर मौजूद हो।

India Tour of England

पहले अभ्यास मैच के लिए दोनों टीमें

लीसेस्टरशायर टीम: सैमुअल इवांस (कप्तान), रेहान अहमद, सैमुअल बेट्स (विकेटकीपर), नाथन बाउली, विल डेविस, जॉय एविसन, लुई किम्बर, एबिडीन सकांडे, रोमन वॉकर, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा।

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button