इंजीनियरिंग ने नशे में डिजाइन की यह 10 चीजें, लोगों ने कहा ज्यादा दिमाग लगाने का यही होता है अंजाम…

Drunked Engineer वैसे तो आपने अपने जीवन में बहुत से अजीबो गरीब चीजे देखी होंगी लेकिन क्या आपने कभी ऐसे चीजों को देखा है जिसका बनाने का कोई मतलब ही नहीं तो आज हम आपको ऐसे ही कुछ चीजें दिखाने जा रहे हैं

 

नई दिल्ली। Drunked Engineer वैसे तो आपने अपने जीवन में बहुत से अजीबो गरीब चीजे देखी होंगी लेकिन क्या आपने कभी ऐसे चीजों को देखा है जिसका बनाने का कोई मतलब ही नहीं तो आज हम आपको ऐसे ही कुछ चीजें दिखाने जा रहे हैं जिसे देख कर आप अपना माथा पकड़ लेंगे और सोचेंगे यह बनाई ही क्यों गई, कुछ लोग हर चीज में खूब दिमाग लगाते हैं। जी हां, वह पैसे और जगह का इस्तेमाल पूरी तरह से कर लेना चाहते हैं।

 

READ MORE :अच्छी खबर : जशपुर में होने लगी सेव की खेती, फसल देख किसानों के खिले चेहरे

 

इसलिए घर या फिर दुकान आदि के निर्माण के दौरान ये ऐसी चीज भी बना डालते हैं जो हंसी का पात्र बन जाते हैं, आर्टिकेक्ट भी बन जाते हैं, आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही डिजाइन्स की तस्वीरें लाए हैं, जिन्हें देखकर कम से कम हंसी तो ज़रूर आएगी। बता दें, इन अजीबोगरीब डिजाइन्स की तस्वीरें ट्विटर हैंडल @CursedArchitect से शेयर की गई है, जिन्हें देखकर आप अपना माथा पकड़ लेंगे।

1. अब आप ही सोचिए की यह दरवाजा बनाया ही क्यों गया है। क्या इंजीनियर इस दरवाजे से डायरेक्ट बाहर जाएगा या ऊपर जाएगा।

2. अगर दीवाल में जगह बच रही है इसका यह मतलब नहीं कि वहां कुछ भी फिट कर दिया जाए अब आप से देखें क्या इस दीवाल में बेसिन लगाने के कोई मायने हैं।

3. इस तस्वीर को तो देख अच्छे-अच्छे अपना सिर पकड़ कर बैठ जाओ अगर गलती से भी ज्यादा गिर गए तो मकान मालिक को तो ताला ही तोड़ना पड जाएगा।

4. समझ नहीं आया की यह स्लाइडर गलत जगह बना है की यह गड्ढा गलत जगह किया गया है अगर कोई गलती से इसमें से ही इसमें फिसलता है तो डायरेक्ट में होल हो जाएगा.

5. एक व्यक्ति जब घर खरीदना है तो उसका बालकनी उसके लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है क्योंकि वह बालकनी से आसपास का नजारा देख सकता है वहां बैठकर अपनी चाय की चुस्की ले सकता है लेकिन अगर कोई इंजीनियर आपको ऐसा बालकनी बना कर देते तो आप उसे गाली देंगे की दुआ आप ही बताएं.

6. आज के जमाने में सीसीटीवी कैमरा एक बहुत बड़ा जरिया है गलत काम को रोकने के लिए या फिर अगर कुछ घटना घट जाती है तो सीसीटीवी कैमरा के माध्यम से हम उसे देख सकते हैं लेकिन अगर सीसीटीवी कैमरा ऐसा लगाए हो तो भला उसके लगाने का मतलब ही क्या होगा।

7. इस इमारत में तो फ्लोर गिनना ही मुश्किल है अच्छे-अच्छे इस इमारत के 4 घंटे गिनते थक जाए

8. इंसान अपने बाथरूम को सबसे साफ सुथरा रखता है ताकि गंदगी उसके आसपास ना हो लेकिन अगर आप के बाथरूम क ऐसा है तो आप क्या सोचेंगे। यह किसी आम इंसान का तो बाथरूम नहीं हो सकता देख कर लगता है जरूर या किसी नाई बाथरूम है.

9. बरसात में सड़क में पानी भर जाना एक बड़ी समस्या है लेकिन अगर सड़क में होल है और बारिश का पानी उसमें नहीं जा रहा है तो यह उससे भी बड़ी समस्या है । इस तस्वीर को देखकर यह बात भी साबित हो गई क्योंकि इस होल को बनाने का कोई मतलब ही नहीं जब उसमें पानी नहीं जा रहा है।

10. बच्चों के साथ ऐसा मजाक भला किसने सोचा था बच्चे स्कूल के पढ़ाई से दिनभर थक कर खेलने जाए और उनका सामना ऐसे स्लाइडर से है तो भला उनके मन में क्या बीतेगी।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button