Dogs Wedding: धूम धाम से कराई गई कुत्ता-कुतिया की शादी, बारात में शामिल हुए 400 लोग…

 

 

बिहार :Dogs Wedding आपने अपनी जिंदगी में कई लोगों की शादी अटेंड की होगी लेकिन क्या आपने किसी कुत्ते और कुत्तिया की शादी अटेंड की है या फिर देखी है, अब आप सोच रहे होंगे कुत्ता और कुतिया की शादी तो बता दें कि, ये सच है.Dogs Wedding बिहार के पूर्वी चंपारण जिला मुख्यालय मोतिहारी में एक ऐसी शादी हुई है, जिसकी चर्चा अब खूब हो रही है. इस शादी में बैंड बाजे की धुन पर लोग नाचे भी और पूरे हिंदू रीति रिवाज से शादी भी हुई. दरअसल, यह मामला एक कुत्ते और कुतिया की शादी का है, जो आज चर्चा का विषय बना हुआ है.

 

READ MORE:Agneepath Yojana Protest Update: बवाल के बीच सुप्रीम कोर्ट पहुंचा अग्निपथ योजना का मामला, बिहार-हरियाणा में बंद की गई इंटरनेट सुविधा…

 

बता दे की यह अजीब मामला मजुरहा गांव की है,Dogs Wedding जहा दोनो कुत्ता और कुत्तिया की शादी धूमधाम से संपन्न हुई. यह शादी पूरे हिंदू रीति रिवाज के साथ हुई. इस अनोखी शादी के लिए मंडप बना था और बारातियों के खाने पीने का व्यवस्था भी की गई थी. बाराती भी डीजे के धुन पर खूब डांस कर रहे थे.सबसे बड़ी बात यह है कि बराती और घराती दोनो एक हीं परिवार के हैं. जिस कुत्ते की शादी हुई उसका नाम कोल्हू है और कुतिया का नाम बसंती है.

 

READ MORE:Agneepath Protest: बिहार में नहीं थम रहा अग्निपथ योजना का विरोध, 15 जिलों में इंटरनेट सेवा सस्पेंड, आज फिर प्रदर्शनकारियों ने फूंकी डाली बस और ट्रक, देखिए तस्वीर 

 

कोल्हू और वसंती के मालिक नरेश सहनी व मालकिन सविता देवी ने कुलदेवता की पूजा की. फिर पारंपरिक मांगलिक गीतों के साथ हल्दी की रस्म हुई. गांव की ग्रामीण महिलाएं नाचते-गाते मटकोर के निकली और मटकोर पूजा हुआ। इसके बाद बैंड की धुन पर नाचते गाते बारात के साथ सजधज कर कोल्हू निकला. बारात गांव में ही घूमकर दरवाजे पर पहुंची, तो द्वार पूजा की रस्म हुई। इसके बाद पूरे विधि विधान के साथ हिंदू रीति रिवाज से बुलाए गए पंडित ने सिंदूरदान कराकर शादी संपन्न कराई गई.

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button