दो टप्पे वाली गेंद पर इस तूफानी बल्लेबाज ने लगाया गगनचुंबी छक्का, अम्पायर और विपक्षी टीम हो गए हैरान, देखे वीडियो

Cricket Story

Raipur : Cricket Story आईपीएल में धमाल मचाने के बाद जोस बटलर ( Jos Buttler ) का बल्ला इंटरनेशनल क्रिकेट में भी रूकने का नाम नहीं ले रहा है । नीदरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में बटलर ने गेंदबाज़ों पर बिल्कुल भी रहम नहीं दिखाया और तीन मैचों की दो पारियों में एक शतक और एक अर्द्धशतक समेत कुल 248 रन बना दिए। Cricket Story तीसरे वनडे में भी उन्होंने 64 गेंदों पर नाबाद 86 रनों की पारी खेली और इंग्लैंड को आसान सी जीत दिला दी। Cricket Story

Read More : Cricket Story : शतक जड़ने से महज एक रन से चुके डेविड वार्नर, 99 रन पर स्टंप आउट होने वाले बने दूसरे खिलाड़ी, भारत के यह बल्लेबाज है पहले नंबर पर

 

बटलर ने 86 रनों की इस पारी में 7 चौके और 5 छक्के भी लगाए । बटलर और जेसन रॉय की तूफानी पारी की बदौलत इंग्लैंड ने 245 रनों के लक्ष्य को सिर्फ 30.1 ओवर में ही हासिल कर लिया । बटलर को सीरीज में सबसे ज्यादा 248 रन बनाने के चलते प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया । बटलर के बल्ले से पूरी सीरीज में 14 चौके और 19 छक्के देखने को मिले ।

Cricket Story

 

नीदरलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में उन्होंने छक्कों की झड़ी लगाते हुए फैंस का भरपूर मनोरंजन किया लेकिन इस दौरान उनके बल्ले से एक ऐसा छक्का देखने को मिला जिसने सभी को हंसने पर मज़बूर कर दिया । ये घटना इंग्लैंड की पारी के 29 वें ओवर में देखने को मिली जब नीदरलैंड के तेज गेंदबाज पॉल वान मीकेरन की 5 वीं गेंद उनके हाथ से छूट गई और बटलर के पास 2 टप्पे खाते हुए पहुंची ।

ये गेंद लेग साइड पर पिच के बाहर थी और कायदे से अगर बटलर ये गेंद छोड़ देते तो उनकी काफी तारीफ होती लेकिन बटलर ने इस गेंद को भी नहीं छोड़ा और गेंद को फाइन लेग के ऊपर से लंबे छक्के के लिए भेज दिया । ये गेंद पिच के बाहर गिरी थी जिसके चलते ये नो बॉल थी और बटलर को अगली गेंद फ्री हिट मिल गई और उन्होंने अगली गेंद को फिर छक्के के लिए भेज दिया ।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button