BIG REVEAL : कोरोना के बाद जीका वायरस का सताने लगा डर, जमीनी स्तर पर निगरानी बढ़ाने के निर्देश…

 

नई दिल्ली। दुनिया अभी कोरोना वायरस से पूरी तरह उबर नहीं पायी है। और अब एक और वायरस ने दस्तक दे दी है। वैज्ञानिकों की मानें तो उन्हें देश के राज्यों में जीका वायरस का प्रसार देखने को मिल रहा है। जिसके चलते राज्यों को निगरानी बढ़ाने के निर्देश भी जारी कर दिये हैं। जीका वायरस के लक्षण अलग-अलग तरह के देखने को मिल रहे हैं। लोगों में जीका के साथ-साथ डेंगू और चिकनगुनिया की भूमिका भी सहायक के तौर पर दिखाई दे रही है।

READ MORE :Horoscope Today 23 June 2022 : मेष, वृश्चिक और मीन राशि वालों के बन रहे यात्रा के योग, जानिए अन्य राशि के जातकों का हाल

वैज्ञानिकों की मानें तो देश के अलग-अलग राज्यों में जीका वायरस के लक्षण मिलने की पुष्टि हो रही है। इस दौरान परीक्षण से मिले जानकारी के अनुसार मरीजों में डेंगू या फिर चिकनगुनिया का असर भी दिखाई दे रहा है। और इनकी जांच से पता चला कि इन मरीजों में सहायक संक्रमण है। जिसकी अब तक पुष्टि नहीं हो पायी है।

 

एक प्र्रकाशित लेख में साफ तौर पर वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि कुछ समय में भारत में जीका वायरस की गंभीर स्थिति देखने को मिल सकती है। पिछले वर्ष अलग-अलग राज्यों से कई मामले भी सामने आए थे।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button