अगर नहीं हो रहे कोई कार्य सफल, हर काम में आती है बाधा, तो बुधवार के दिन जरूर करें ये 5 उपाय

अगर आपके हर काम में बाधा आ रही है तो बुधवार के दिन ये 5 उपाय जरूर कीजिये। बुधवार का देवता विघ्नहर्ता गणेश को माना गया है.

 

 

 

नई दिल्ली। अगर आपके हर काम में बाधा आ रही है तो बुधवार के दिन ये 5 उपाय जरूर कीजिये। बुधवार का देवता विघ्नहर्ता गणेश को माना गया है. मान्यता है कि गणेश भगवान की पूजा से जीवन में आ रहीं रुकावटें दूर होती हैं और घर परिवार में शुभता आती है. गणपति को बुद्धिदाता भी कहा जाता है. गणपति की पूजा करने वाले व्यक्ति को कुशाग्र बुद्धि प्राप्त होती हैऐसे लोग हर परिस्थिति का सामना बहुत शांत और सजग होकर करते हैं और कठिन से कठिन समस्या का समाधान आसानी से कर लेते हैं. इनकी निर्णय क्षमता काफी अच्छी मानी जाती है. अगर आपके भी जीवन के कार्य सफल नहीं हो पाते, हर काम में बाधा आती है, तो आपको बुधवार के दिन कुछ ऐसे काम करने चाहिए जिनसे भगवान गणेश को प्रसन्न किया जा सके. जानिए इनके बारे में.

READ MORE: छत्‍तीसगढ़ में झमाझम बारिश से बदला मौसम का मिजाज, कई जिलों में गिरे ओले, सुबह भी रायपुर सहित कई हिस्सों में हो रही बरसात

इन कामों को करने से प्रसन्न होंगे गणपति
1. नारद पुराण में वर्णित श्रीगणेश जी के 12 नामों का बुधवार के दिन सुबह-शाम 108 बार जाप करने से गणपति की कृपा बनी रहती है और जीवन में आ रही हर बाधा दूर होती है. आप चाहें तो इन नामों को रोजाना बोल सकते हैं. इसका प्रभाव और भी अच्छा होता है. ये 12 नाम हैं- सुमुख, एकदंत, कपिल, गजकर्णक, लंबोदर, विकट, विघ्न-नाश, विनायक, धूम्रकेतु, गणाध्यक्ष, भालचंद्र, गजानन.
2. ‘ॐ गं हं क्लौं ग्लौं उच्छिष्टगणेशाय महायक्षायायं बलिः’ या फिर ‘ॐ गं गणपतये नमः’ मंत्रों का जाप करने से भी गणपति अत्यंत प्रसन्न होते हैं. इन मंत्रों के जाप से सारे कष्ट दूर होते हैं. व्यक्ति के जीवन में शुभ और लाभ दोनों आते हैं.

READ MORE: बैक टू बैक 15 सुपरहिट फिल्में देकर रचा इतिहास, जिनके गाड़ी की धूल से लड़कियां भरती थीं मांग, कुछ ऐसा था इंडियन सिनेमा के पहले सुपरस्टार का सुपरस्टारडम,

 

3. गणपति को दूर्वा अत्यंत प्रिय है. हर बुधवार को गणेश भगवान को 21 दूर्वा चढ़ाएं. दूर्वा चढ़ाने से गणपति अत्यंत प्रसन्न होते हैं. साथ भी गणपति को सिंदूर अर्पित करें. सिंदूर चढ़ाने से समस्त परेशानियां दूर होती हैं.4. मेहनत का पूर्णफल प्राप्त नहीं होता तो किसी ज्योतिषी की सलाह लेकर शुक्ल पक्ष के बुधवार को या संकष्टी चतुर्थी के दिन गणेश रुद्राक्ष धारण करें. इसे धारण करने से गणपति के साथ माता गौरी और महादेव का आशीर्वाद भी प्राप्त होता है.

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button