Hair Onion Juice : जो महंगा ओनियन आयल ना करा सका वो कर दिखायेगा प्याज का रस, बालों की समस्या का रामबाण इलाज, जाने फायदे

 

 

Raipur : Hair Onion Juice आज कल के हेल्दी लाइफ स्टाइल मेंटेन कर पाना मुश्किल भरा टास्क बन चुका है. ऐसे में बालों से सम्बंधित समस्या होने लगती है. मार्केट में मिलने वाले बालों की तमाम परेशानियों को दूर करने के लिए अनियन ऑयल से बेहतर होगा कि आप प्याज के रस को सीधे तौर पर इस्तेमाल करें. इससे आपकी समस्या भी दूर होगी और आपके पैसों की भी बचत होगी.

बालों का डैमेज होने, ड्राई होने या जरूरत से ज्यादा झड़ने की वजह आमतौर पर हमारा खराब लाइफस्टाइल और खानपान होता है. बेहतर खानपान न होने के कारण शरीर को पोषण नहीं मिल पाता. इसके कारण बाल ही नहीं, बल्कि स्किन पर भी विपरीत असर पड़ना शुरू हो जाता है. इसके अलावा प्रदूषण और तेज धूप आदि से भी बाल बेजान होते हैं. डैमेज बालों को फिर से हेल्दी बनाने के लिए लोग महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. आजकल अनियन ऑयल (Onion Oil) का क्रेज लोगों में काफी बढ़ रहा है. लेकिन अनियन ऑयल में वास्तव में प्याज का रस होता है या नहीं, इसके बारे में हमें नहीं मालूम होता.

Read More : DIY Hair Mask : पसीनों से बालों के ऑइली, ड्राय और गिरने की समस्या से छुटकारा दिलाएंगे ये 4 खास हेयर मास्क, ऐसे करें ट्राय

चलिए जानते है प्याज के रस से मिलने वाले फायदों के बारे में

 

बालों का झड़ना बंद होगा
अगर आपके बाल सामान्य से ज्यादा झड़ते हैं तो आपको प्याज के रस का इस्तेमाल करना चाहिए. प्याज के रस में सल्फर होता है जो आपके बालों को पोषण देने का काम करता है. इससे बाल मजबूत होते हैं और इससे जुड़ी तमाम समस्याएं दूर होती हैं.

डैमेज बालों को रिपेयर करता
अगर आपके बाल डैमेज हैं तो प्याज का रस आपके बालों को रिपेयर करने का काम ​करता है. प्याज का रस एंटीऑक्सिडेंट्स से भरपूर होता है. समय समय पर अगर इससे बालों में मसाज की जाए तो डैमेज बाल भी फिर से बेहतर हो सकते हैं.

Read More : Best Hair Care Product : बालों के झड़ने की समस्या से आ चुकें है तंग, तो इन उत्पादों से मिलेगा छुटकारा

 

बालों की ग्रोथ बेहतर करे
अगर आपके बालों की ग्रोथ ठीक से नहीं होती है, तो भी प्याज का रस इस मामले में मददगार हो सकता है. ये बालों के रोम को उत्तेजित करता है और ब्लड सर्कुलेशन भी बेहतर करता है. ऐसे में बालों की ग्रोथ भी बेहतर तरीके से होती है. अगर आपके ​सिर में किसी हिससे पर बाल नहीं हैं, तो प्याज के रस से नए बाल आने लगते हैं.

कितनी बार और कैसे लगाएं
प्याज के रस को आप हफ्ते में दो से तीन बार लगा सकते हैं. इसके लिए प्याज को घिसकर और एक कपड़े से निचोड़कर इसका रस निकालें. इस रस को स्कैल्प पर लगाएं. करीब आधे से एक घंटे तक लगा रहने दें. इसके बाद बालों को माइल्ड शेंपू से धो लें और कंडीशनर लगा लें.

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button