Vastu Tips : क्या आपके घर में भी हो रही पैसों की दिक्कत, तो तुलसी के साथ लगाएं ये पौधे, चमक जाएगा भाग्य

Vastu Tips

रायपुर। Vastu Tips तुलसी एक ऐसा पौधा जो धर्म के लिहाज से बेहद पवित्र माना जाता है। हर हिंदू घर में इसकी पूजा-अर्चना की जाती है। शास्त्रों के मुताबिक, तुलसी के पौधे को लक्ष्मी स्वरूप माना जाता है और जिस घर में तुलसी होती है वहां विष्णुपत्नी का वास होता है। Vastu Tips इसके साथ ही घर में तुलसी का पौधा होने से पवित्रता बनी रहती है और नकारत्मकता दूर होती है। Vastu Tips

Read More : Vastu Tips 20 June : घर में इस जगह कभी न रखें झाड़ू, नहीं तो हाथ से चली जाएगी सारी दौलत…

 

वहीं तुलसी को औषधी पौधा भी माना जाता है। अगर आपके घर में धन संपत्ति की हानि हो रही है तो तुलसी के पौधे के साथ साथ घर में इन पौधों को भी लगाए, जिससे आपके जीवन में होने वाली कठनाइयों का निवारण हो सकता हैं। इन्हें घर लगाने से घर में सुख-शांति बनी रहती है। आइए जानें कौन से हैं ये पौधे।

केले का पौधा – गुरुवार के दिन इस केले के पौधे की विधि-विधान से पूजा की जाती है। ऐसा माना जाता है कि इस पौधे में भगवान विष्णु का वास होता है। इस पौधे को लगाने से पितृ दोष भी दूर होते हैं।

बांस का पौधा – घर में बांस का पौधा लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। इसे लगाने से घर में सुख-समृद्धि आती है। ये पर्यावरण को स्वच्छ रखने में मदद करता है। इसे लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

काला धतूरा 

Vastu Tips

घर काले धतूरे का पौधा लगाना भी बहुत अच्छा माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि पौधे में भगवान शिव का वास होता है। इससे शिव की कृपा आप पर सदा बनी रहती है।

नोट : यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है. TCP 24 News इसकी पुष्टि नहीं करता।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button