Terror Attack: आतंकवादी हमलों में 130 से अधिक नागरिकों की मौत, अल-कायदा आतंकवादी समूह का नाम आया सामने…

बमाको माली में सप्ताहांत में ‘कायरतापूर्ण और बर्बर’ आतंकवादी हमलों में 130 से अधिक आम नागरिक (ordinary citizens) मारे गए। सरकारी बयान के अनुसार कातिबात मैकीना जिहादी सशस्त्र समूह (Katibat Makina Jihadi Armed Group) (अल-कायदा आतंकवादी समूह से संबद्ध) के आतंकवादियों ने मोप्ती क्षेत्र के डायलासगौ (dialasgau) शहर में शांतिपूर्ण आबादी को निशाना बनाया। साथ ही डियानवेली (dianveli) और डेग्यूसेगौ (dialasgau) के पास के समुदाय को भी निशाना बनाया।

 

READ MORE :Raipur Breaking: मेकाहारा हॉस्पिटल के सामने मिला नवजात शिशु का शव, मौके पर पहुंचे विधायक कुलदीप जुनेजा…

 

सरकार ने सोशल मीडिया (Social Media ) पर साझा किए गए एक बयान में कहा,“अमादौ कोफ़ा के कातिबत मैकिना के लड़ाकों द्वारा मारे गए नागरिकों की कुल संख्या 132 है और कई अपराधियों की औपचारिक रूप से पहचान कर ली गई है।”

 

READ MORE :Bulldozer In CG: हत्या के मामले में फरार बीजेपी नेता के दुकान पहुंची पुलिस, किया सील, बुलडोजर से सीढ़ी और पोर्च तोड़े, अवैध तरीके से कर रखा था कब्जा…

 

माली साल 2015 से आतंकवाद से जूझ रहा है। इस साल 20 नवंबर को आतंकवादियों ने माली की राजधानी बमाको में रेडिसन ब्लू होटल को निशाना बनाकर 20 से अधिक लोगों को गोलियों से भून दिया था।

 

READ MORE :TATA का यह शेयर आपको इस सप्ताह कर सकता है मालामाल, निवेश करने से पहले एक्पर्ट से जानिए इसका कारण

 

वर्ष 2012 में माली में सरकारी बलों और अलगाववादी आंदोलनों के आतंकवादियों के बीच एक सशस्त्र संघर्ष शुरू हुआ। फ्रांस ने पश्चिमी अफ्रीकी देश में 2013 में उत्तरी माली और साहेल में जिहादियों को हराने के घोषित लक्ष्य के साथ सेना भेजी। अपने पूर्व उपनिवेश के साथ फ्रांस के संबंधों में खटास आने के बाद इस फरवरी में ऑपरेशन समाप्त हो गया।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button