bajrangbali: आज मंगलवार को कीजिए बजरंगबली के यह चमत्कारी उपाय, कर्ज से मिल जाएगी मुक्ति, धन में होगी वृद्धि

 

 

रायपुर। कई बार कड़ी मेहनत और कठिन परिश्रम के बाद भी व्यक्ति जीवन में उस मुकाम पर नहीं पहुंच पाता, जहां वो चाहता है. ऐसे में वो पूजा-पाठ के साथ कई तरह के उपाय भी करता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं, ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में जिन्हें मंगलवार के दिन अगर कर लिया जाए, तो तमाम तरह के कर्ज से मुक्ति मिल जाती है और व्यक्ति के धन में वृद्धि शुरू हो जाती है।

छत्तीसगढ़ के नंबर -1 न्यूज नेटवर्क Tcp 24 news के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें और पाए देश विदेश और प्रदेश की हर खबर सबसे पहले  

 

मंगलवार के दिन करें ये उपाय

  • हनुमान जी की भक्ति और उनकी पूजा के लिए सबसे उत्तम दिन मंगलवार ही बताया गया है. इस दिन कर्ज से मुक्ति के लिए कुछ उपाय करना भी बेहतर होता है. किसी के कर्ज से मुक्ति पाने के लिए मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करें और हनुमान मंदिर में जाकर नारियल अर्पित करने से जल्द कर्ज से मुक्ति मिलेगी. साथ ही इस बात का ध्यान रखे कि बुधवार और रविवार को किसी से उधार न लें.
  • कर्ज से मुक्ति के लिए मंगलवार के दिन कुछ चीजें दान कर सकते हैं. इनमें तांबा, मतान्तर से सोना, केसर, कस्तूरी, गेहूं, लाल चंदन, लाल गुलाब, सिंदूर, शहद, लाल पुष्प, मसूर की दाल, लाल कनेर, लाल मिर्च, लाल पत्थर, लाल मूंगा आदि शामिल है.
read more:शराब दुकानों के खुलने और बंद होने के समय में हुआ परिवर्तन, जानिए कब से कब तक खुले रहेंगे Liquor Shops
इसके आलावा, आटे के दीपक को बरगद के पत्ते पर रखकर जलाएं. 5 पत्तों पर पांच दीपक रखें और उन्हें ले जाकर हनुमान मंदिर में रख दें. इस उपाय को लगातार 11 मंगलवार तक करने से कर्ज से मुक्ति मिलती है.
कर्ज में डूबा हुआ व्यक्ति शुक्ल पक्ष के किसी भी मंगलवार की रात हनुमान मंदिर में दो दीपक जलाए. पहला छोटा दीपक देसी घी में और दूसरा 9 बत्तियों वाला बड़ा दीपक सरसों के तेल में 2 लौंग डालकर जलाएं. इस बात का ध्यान रखें कि ये दीपक रात भर जलता रहे. छोटा दीपक अपनी दाहिनी तरफ रखें और बड़ा दीपक हनुमान  जी के सामने रखें. ये उपाय 5 मंगलवार तक करें.

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button