Airtel-Jio Second Sim : 75 लाख भारतीयों के ‘सेकेंड सिम’ हुए बंद, कही आप भी तो नहीं शामिल, जाने इसके पीछे क्या है कारण

Airtel-Jio

दिल्ली। Airtel-Jio Second Sim महीने में एयरटेल (Airtel) और जियो (Reliance Jio) के करीब 75 लाख सब्सक्राइबर्स के मोबाइल नंबर बंद (Second Sim Shut Off) हो गए हैं। अब ये नंबर लोगों को खुद बंद किए हैं या किसी वजह से कंपनी ने बंद किए हैं, अभी इसकी पूरी जानकारी नहीं हैं। Airtel-Jio

इससे यह अनुमान लगया जा सकता है कि यह वह नंबर हो सकते हैं, जो इन सब्सक्राइबर्स के दूसरे नंबर हैं। Airtel-Jio जो लोग एक से अधिक मोबाइल नंबर इस्तेमाल कर रहे थे, उनकी तरफ से यह नंबर बंद किए गए हो सकते हैं।

Read More : Jio, Airtel, Vi Recharge Plan : आम आदमी को फिर लगेगा बड़ा झटका, Jio, Airtel और Vi के रिचार्ज प्लान होंगे महंगे, इतनी बढ़ जाएगी कीमत…

 

यह भी हो सकता है कारण
मोबाइल टैरिफ के दामों में 20-25 फीसदी तक का इजाफा होने से बहुत सारे लोगों को एक से अधिक मोबाइल नंबर का उपयोग नहीं कर रहे है। वहीं यह भी हो सकता है कि जिन लोगों ने लंबे समय से अपने दूसरे नंबर को रिचार्ज नहीं किया, उन्हें कंपनी ने बंद कर दिया हो। कंपनियां ऐसे ग्राहकों को लगातार मैसेज भेजती थीं और कहती थीं कि वह अपना नंबर रिचार्ज करें वरना वह बंद हो जाएगा।

Airtel-Jio

जाने अभी कितने है यूजर्स 

ट्राई के आंकड़ों के अनुसार, 16.8 लाख नए ग्राहकों के साथ जियो के मोबाइल ग्राहकों की संख्या 40.5 करोड़ पर पहुंच गई है। भारती एयरटेल ने भी अप्रैल में 8.1 लाख नए ग्राहक जोड़े। इसी के साथ कंपनी की सेवाओं का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों की कुल संख्या 36.11 करोड़ हो गई है।

अप्रैल, 2022 के दौरान 15.68 लाख ग्राहकों ने वोडाफोन-आइडिया का साथ छोड़ दिया जिससे कंपनी के कुल उपभोक्ताओं की संख्या 25.9 करोड़ रह गई। अप्रैल के महीने में बीएसएनएल ने भी बहुत सारे सब्सक्राइबर खोए हैं।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button