Vastu Tips 20 June : घर में इस जगह कभी न रखें झाड़ू, नहीं तो हाथ से चली जाएगी सारी दौलत…

Vastu Tips 20 June

रायपुर। Vastu Tips 20 June घर में रखी हर चीज का अपना नेगेटिव और पॉजिटिव असर हमारी जिंदगी पर भी पढ़ता है। हम हर संभव कोशिश करते हैं अपने घर को व्यवस्थित बनाने की, लेकिन अगर घर साफ रखने और सारी चीजें व्यवस्थित रखने  के बाद भी आपके घर में परेशानियां आ रहीं हैं और लगातार धन की हानि हो रही है तो कुछ ऐसी चीजें हो सकती है जिसे आप नजर अंदाज कर रहे हैं। Vastu Tips 20 June

इन्हीं वस्तु में एक है झाड़ू। जिसे कई लोग अनदेखा कर देते हैं, लेकिन उससे जुड़ी वास्तु की कुछ बातों का ध्यान रखा जाए तो आप दरिद्रता से बच सकते हैं। आइए जानते हैं झाड़ू से जुड़ी कुछ जरुरी बातें जिनका पालन करके आप परेशानियों से निजात पा सकते हैं। Vastu Tips 20 June

Vastu Tips 20 June

कहा जाता है कि झाड़ू अगर पुरानी हो जाए तो इसे घर में नहीं रखना चाहिए, वरना घर में नकारात्मकता आती है. इसे शनिवार या अमावस्या घर से हटा देना चाहिए। माना जाता है कि जब हम पुरानी झाड़ू को घर से ​हटाते हैं तो इसके साथ घर का ​दरिद्र भी दूर हो जाता है और इससे घर में सकारात्मकता आती है।

Read More : Vastu tips : पति-पत्नी के बीच आ गई है दरार, तो घर में लगाए ये फूल, खुशी-खुशी बीतेगी वैवाहिक जीवन

 

शनिवार और अमावस्या के अलावा आप ग्रहण के बाद और होलिका दहन के बाद भी झाड़ू को हटा सकते हैं। लेकिन एकादशी, गुरुवार या शुक्रवार के दिन पुरानी झाड़ू को न फेंकें। एकादशी और गुरुवार के दिन नारायण को समर्पित हैं और शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी का दिन माना जाता है। मान्यता है कि इन दिनों में झाड़ू को हटाने से माता लक्ष्मी नाराज होती हैं। इसके अलावा झाड़ू को कभी किसी पेड़ या नाले के पास नहीं फेंकना चाहिए और न ही इसे जलाना चाहिए। इसे उस स्थान पर फेंकना चाहिए जहां झाड़ू पर किसी का पैर न पड़े।

झाड़ू को खरीदने को लेकर भी वास्तु के कुछ नियम हैं। झाड़ू को हमेशा मंगलवार, शनिवार व अमावस्या के दिन खरीदना चाहिए और कृष्ण पक्ष में खरीदना शुभ माना गया है। घर में झाड़ू को रखने का स्थान ऐसा होना चाहिए, जहां सीधे तौर पर किसी की नजर न पड़े। जिस स्थान पर भी झाड़ू रखें वहां साफ सफाई का विशेष रूप से खयाल रखें।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button