Monsoon Skin Care Tips : मॉनसून में Oily Skin से पाना चाहते है छुटकारा, तो इन घरेलू नुस्खे का करे इस्तमाल…

Monsoon Skin Care Tips

रायपुर Monsoon Skin Care Tips मॉनसून में ऑयली त्वचा वालों को अधिक देखभाल की जरूरत पड़ती है. इस मौसम में त्वचा संबंधित समस्याएं जैसे मुंहासे आदि होना बहुत आम है। ऐसे में बहुत से लोग कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। ये केमिकल युक्त प्रोडक्टस लंबे समय में त्वचा पर बहुत ही बुरा प्रभाव डालते हैं। Monsoon Skin Care Tips

मॉनसून में त्वचा (Monsoon Skin Care Tips) के एक्स्ट्रा ऑयल को कंट्रोल करने और त्वचा की देखभाल के लिए कई तरह के घरेलू नुस्खे आजमा सकते हैं। इससे आपके त्वचा मॉनसून में भी हेल्दी बनी रहगी और त्वचा पर प्राकृतिक ग्लो आएगा। आइए जानें त्वचा का ध्यान रखने के लिए आप कौन से घरेलू नुस्खे आजमा सकते हैं।

टोनर लगाएं- आप स्किन पर टोनर जरूर लगाएं। आप इसके लिए ग्रीन टी बैग, एक बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल और एक कप पानी का इस्तेमाल करें। एक कप गरम पानी में करीब 5 मिनट के लिए भिगो दें। जब यह ठंडा हो जाए तब टी बैग्स को हटा लें। अब ग्रीन टी में एक चम्मच एलोवेरा जेल डालें। इसे अच्छे तरह से मिला लें।

Read More : Skin Care Tips : क्या आपके शरीर में पड़ जाता है सन टैन, तो दूर करने के लिए आजमाएं ये असरदार घरेलू नुस्खे

 

स्क्रब करें- बारिश के मौमस में स्क्रब करना बहुत फादयेमंद होता है। आपको डेड स्किन हटाने के लिए स्क्रब करना चाहिए। आप घर का बना स्क्रब बनाएं इसके लिए ½ चम्मच नींबू का रस, एक चम्मच ऑलिव ऑयल, एक चम्मच शहद और कप ग्रैनुअल शुगर का इस्तेमाल करें।

Monsoon Skin Care Tips

 

क्लीजिंग करें- बारिश में स्किन की क्लीजिंग जरूरी है। होममेड क्लींजर बनाने के लिए आपको 1/4 कप लिक्विड ऑर्गेनिक सोप, 1/4 कप कैमोमाइल टी ब्रीयूड और कूल्ड, 3/4 चम्मच ऑलिव ऑयल, 8 बूंद एसेंशियल ऑयल और विटामिन ई की कुछ बूंदें चाहिए। इसे स्किन पर लगाएं और फेस क्लीन करें।

Read More : Oily Skin Care Tips : क्या आप भी हैं Oily Skin से परेशान, तो अपनाएं ये आसान उपाय, पढ़े पूरी खबर…

 

फेसमास्क- आप फेकपैक जरूर लगाए। बारिश में आप पके हुए केले से फैसपैक बनाएं। केले में ½ छोटा चम्मच दालचीनी पाउडर, 2 बड़ा चम्मच कच्चा शहद और सभी चीजों को मिक्स कर लें। इसे चेहरे पर 10 मिनट लगाएं और फिर चेहरे को धो लें।

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की TCP 24 News पुष्टि नहीं करता है। इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button