Jamui : रेलवे स्टेशन के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मियों का कड़ा पहरा, सोशल मीडिया पर पुलिस की है पैनी नजर…

Jamui

जमुई, धीरज कुमार सिंह। Jamui देश में सेना भर्ती अग्नीपथ को ले कर लगातार हो रहे प्रदर्शन को जिले के विभिन्न हिस्सों में हुए हिंसा व आग जली को लेकर आज सोमवार को विभिन्न राजनीतिक छात्र संगठन के द्वारा भारत बंद का आवाहन किया गया है। विभिन्न जिलों के हिस्सों में हुए हिंसा व आग आगजली तथा बीते शनिवार को Jamui के झाझा में भी पुलिस पर हुए पथराव की घटना के बाद जमुई जिला पुलिस प्रशासन के तेवर अब काफी सख्त नजर आ रहे हैं। Jamui

अब ऐसी किसी भी अप्रिय वारदात को रोकने के जमुई जिला पुलिस और एसएसवी सहित लाइन डीएसपी आशीष कुमार सिंह मलयपुर थाना अध्यक्ष राजवर्धन कुमार Jamui स्पेक्टर अखिलेश प्रसाद सहित एसएसबी के जवान का पूरे जिला व जमुई रेलवे स्टेशन पर जाल बिछा दिया गया है। सोमवार को भी जमुई रेलवे स्टेशन व 333 जमुई मलयपुर मुख्य मार्ग सहित जमुई रेलवे स्टेशन के परिषद से लेकर चारों तरफ पुलिस पदाधिकारी मजिस्ट्रेट सहित महिला पुलिस और एसएसबी के जवान को चौक चौराहे से लेकर चप्पे-चप्पे पर तैनात कर दिया गया है।

 Jamui

इसके अलावा जमुई लाइन डीएसपी आशीष कुमार सिंह, जमुई अनुमंडल पदाधिकारी अभय कुमार तिवारी, जमुई स्पेक्टर अखिलेश प्रसाद, जीआरपी थाना अध्यक्ष अशोक साह, मलयपुर थाना अध्यक्ष राजवर्धन कुमार, मलयपुर थाना के एसआई मो अफजाजुल हक, एसआई विवेक कुमार, पुलिस और एसएसबी बल के साथ सड़क से लेकर जमुई रेलवे परिषद तक स्थिति का लगातार जायजा लेने में लगे थे साथ ही जिले से लेकर जमुई रेलवे स्टेशन और विभिन्न थाना क्षेत्र में एसएसबी के जवान और पुलिस पदाधिकारी फ्लैग मार्च भी कर रहे हैं।

Read More : Jamui : रेलवे स्टेशन के बिजली के पोल पर चढ़ा युवक, आरपीएफ और जीआरपी ने उतारा सुरक्षित…

 

तो इधर जमुई एसपी डॉ शौर्य सुमन भी अपने चेंबर में बैठे जिले भर में लगे चौक चौराहे के सीसीटीवी और मोबाइल के जरिए स्थिति की मॉनिटरिंग करते बताए गए। उक्त कार्रवाई का मैसेज बिल्कुल साफ था कि अब यदि किसी ने उपद्रव अथवा अप्रिय वारदात की मामूली सी भी जरूरत की तो फिर उनकी कतई खैर नहीं।

जमुई रेलवे स्टेशन पर जीआरपी आरपीएफ महिला पुलिस सहित मलयपुर थाना के एएसआई नित्यानंद सिंह के अलावा एसएसबी के जवान को लगाया गया है। जमुई सहित झाझा मैं कई उपद्रवी पर नामजात FIR दर्ज किया गया है तो कई उपद्रवी छात्र पुलिस रडाल पर रखी है। वही जमुई शहर सहित झाझा में उपद्रव कर रहे कई उपद्रवियों को गिरफ्तार भी किया गया है तो कई कोचिंग संचालक को सख्त हिदायत भी दिया गया।

वहीं जमुई जिले के जमुई केकेएम कॉलेज छात्रा लॉज सहित जिले के कई लॉज में देर रात ही पुलिस ने छापेमारी कर कई उपद्रवियों को गिरफ्तार भी किया। जिसे लेकर जमुई जिले में उपद्रवियों के बीच अब पुलिस का खौफ साफ नजर आ रहा है लाइन डीएसपी आशीष कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस हर उपद्रवी और सुरक्षा और शांति व्यवस्था को भंग करने वालों से निपटने के लिए तैयार है।

Jamui

छठवें दिन ट्रेन रही कैंसिल यात्रियों का मुश्किल हुआ सफर

अग्नीपथ योजना को लेकर छटवे दिन सड़कों पर आवाजाही सामान दिनों की तुलना में कम रही विभिन्न छात्र संगठनों के भारत बंद आवाहन को लेकर रेलवे ने 348 ट्रेन कैंसिल कर दी तो 20 जिलों में इंटरनेट बंद रहा पटना, नवादा वैशाली, गोपालगंज, बक्सर, रोहतास, बेतिया, मुजफ्फरपुर, आरा लखीसराय और जमुई समेत सभी जिलों में पुलिस प्रशासन अलर्ट नजर आई, बिहार मे रेलवे ने सोमवार को भी कुल 348 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया।

इसमें अधिकांश ट्रेन बिहार के अलग-अलग स्टेशनों से खुलने वाली है जबकि बाकी ट्रेन बिहार से होकर गुजरने वाली है कैंसिल के अलावा तीन ट्रेनों का शॉट टर्मिनेशन हुआ है जबकि 12 ट्रेनों को रीशेड्यूल किया गया है सुबह में पटना से हावड़ा और रांची जाने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस भी कैंसिल रही,CPRO वीरेंद्र कुमार ने बताया कि सोमवार को हालात की समीक्षा के बाद ट्रेनों का सामान्य परिचय शुरू होगा

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button