International Yoga Day 2022 : राजधानी में Narayana Multispeciality Hospital ने कराया “परमजीवनम” का आयोजन, सुमधुर भजन की दी गई प्रस्तुति

 

Raipur : सभी देशों में हर साल 21 जून को अंतराष्ट्रीय योग दिवस International Yoga Day 2022 के रूप में मनाया जाता है। अंतराष्ट्रीय योग दिवस साल 2022 में इस बार की थीम “मानवता के लिए योग” रखा गया है। इसी के साथ सामान्य जनमानस में योग के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से बीते 19 जून को ध्यान, योग, एवं आत्मबोध केंद्र “परमजीवनम” कमल विहार में योग महोत्सव का आयोजन किया गया है।

Read More  : International yoga Day : रायपुर में ट्रांसजेंडर के समुदाय ने मनाया Health अंतरराष्ट्रीय विश्व योग दिवस, कहा दवा हमारे शरीर के अंदर है..

 

जिसमें सभी के लिए उपयोगी योगासन एवं प्राणायामों का योगाचार्य के द्वारा प्रशिक्षण के साथ, उनके सिद्धांत और दैनिक जीवन में उपयोगिता पर डॉ विक्रम पई, एम्स, रायपुर द्वारा व्याख्यान भी दिया गया। इस आयोजन में मशहूर भजन गायक दीपक व्यास और उनकी टीम द्वारा सुमधुर भजन की प्रस्तुति भी दी। कार्यक्रम के अंत में डॉ एच पी सिन्हा, नयूरोलोजिस्ट, NHMMI नारायणा सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल, लालपुर, रायपुर द्वारा “परमजीवनयोग” ध्यान के बाद खाने/नाश्ते के साथ International Yoga Day 2022 समारोह का समापन किया गया।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button