Interesting News : जानें पीपल पेड़ के गुण दोष से जुडी रोचक बातें, दुर्भाग्य से बचने इसका ऐसे करें उपाय…

रायपुर।  अक्सर हमारे घर के आस पास या पानी वाली जगहों के करीब एक पौधा उग जाता है जो धीरे धीरे विशालकाय वृक्ष के रूप में परिवर्तित हो जाता है. ये पौधा पीपल का पेड़ होता है जो बदिखने में तो साधारण पेड़ की तरह होता है लेकिन होता बेहद पूजनीय होता है. इस पेड़ की पूजा करना बेहद शुभ ह मन जाता है. वैदिक पुराणों के अनुसार इस पेड़ के नीचे दिया जलाने से आपके सभी बिगड़े काम संवर सकते हैं साथ ही आपके बड़े से बड़े गृह दोष मुक्त हो सकते हैं. हम आपको पीपल पेड़ से जुड़े ऐसे ही तथ्य बताने जा रहे हैं जिससे आपके बिगड़े काम बन सकते हैं.

READ MORE : Jyotish Shastra: जीवन में चल रही सभी मुश्किलें होगी दूर, सोमवार को करे महादेव की इस तरह पूजा, भाग्य में आएगा सकारात्मक बदलाव

पीपल का पेड़ घर की दीवार पर नहीं होना चाहिए ये बहुत ही अशुभ माना जाता है लेकिन इसे काटना भी अशुभ है. आपने अगर पीपल का पेड़ घर की दीवार से हटाया है तो उसके स्थान पर किसी दूसरी जगह पीपल का पौधा लगा दें। इससे आप दोष के अशुभ फल से बच सकते हैं।पीपल में भगवान विष्णु का वास माना जाता है। इसलिए इस दोष से बचने के लिए रोज भगवान विष्णु की पूजा करें और तुलसी की माला से नीचे लिखे मंत्र का जाप करें- ऊं नमो वासुदेवाय नम:

READ MORE : जीरे के होते हैं ऐसे लाभ जानकर चौंक जाएंगे आप, बड़ी बीमारियों को जड़ से कर देता है ख़त्म…

पीपल की पूजा से शनिदेव प्रसन्न होते हैं। पीपल को नष्ट करने से शनि दोष बढ़ता है। इससे बचने के लिए शनिदेव की पूजा करें और पीपल पर जल चढ़ाएं। साथ ही सरसों के तेल का दीपक भी लगाएं।पीपल की पूजा से पितृ भी प्रसन्न होते हैं। इसे नष्ट करने से पितृ दोष भी लगता है। इस दोष के अशुभ फल से बचने के लिए प्रत्येक अमावस्या को पितरों की आत्मा की शांति के लिए घर पर ही पूजा करें। साथ ही हर अमावस्या पर पीपल पर जल चढ़ाएं। महामृत्युंजय मंत्र के जाप से भी पीपल को नष्ट करने के दोष से मुक्ति मिल सकती है। अगर आप स्वयं इस मंत्र का जाप नहीं कर सकते तो किसी योग्य ब्राह्मण से भी करवा सकते हैं।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button