CG : पीएचई मंत्री गुरू रूद्रकुमार पहुंचे प्रेसक्लब, 2023 तक प्रत्येक घर पहुंचेगी नल जल योजना..

CG

रायपुर CG छत्तीसगढ़ के केबिनेट एवं पीएचई मंत्री गुरू रूद्र कुमार आज रायपुर प्रेस क्लब पहुंचे। इस दौरान प्रेसक्लब अध्यक्ष दामू आंबेडारे एवं टीसीपी 24 न्यूज के संपादक महेन्द्र कुमार साहू ने पुष्प गुच्छ भेंटकर उनका स्वागत किया। जिसके बाद मंत्री गुरू रूद्र कुमार ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि पेयजल आपूर्ति शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में प्रत्येक घर तक पहुंचाने के लिए कांग्रेस सरकार प्रतिबद्ध है।

Read More : CG Crime : रकम दोगुना करने का झांसा देकर साढ़े 3 लाख की ठगी, चिटफंड कंपनी का संचालक चढ़ा पुलिस के हत्थे…

सन 2023 तक नलजल योजना के तहत प्रत्येक परिवारों में नल कनेक्शन लग जाएगा। खादी ग्रामो उद्योग विभाग के तहत विभिन्न योजनाओं पर रोजगारोन्मुखी कार्यक्रम के तहत करोड़ों रुपये की स्कीम मुख्यमंत्री के नेतृत्व में बनायी जा रही है। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के तहत 145 स्कीमों पर बोरवेल एवं विभिन्न ग्रामों में नल लाइन बिछाकर लोगों के कंठों को तर करने की योजना पर कार्य चल रहा है।

Read More : CG BREAKING : आसमान से बरसी आफत, आकाशीय बिजली के चपेट में आकर तीन लोगों की मौत

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में चुनावी घोषणा पत्र में उल्लेखित छत्तीस वायदों में से 32 वायदे साढ़े तीन साल में पूरे किये है। वहीं मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में विकास के योजनाओं पर कार्य किया जा रहा है। वहीं केंद्र सरकार की अग्निवीर योजना पर टिप्पणी करते हुए केबिनेट मंत्री ने कहा कि सेना में युवाओं की भर्ती केवल चार साल के लिए करना उनके साथ भद्दा मजाक है।

Read More : CG Weather Update: अब प्रदेश में सक्रीय होगा मानसून, इस सप्ताह चार दिन होगी जमकर बारिश, जानिए आज कब बरसेगा पानी

बेरोजगारों को स्थायी रोजगार की जरूरत है। कोसा उत्पादन को लेकर ग्राम उद्योग विभाग एवं वन विभाग के बीच चल रहे मतभेद पर उन्होंने कहा कि आपसी समन्वय से कार्य कर कोसा उत्पादन, रेशम उत्पादन, स्वसहायता समूह एवं शिल्प उद्योग को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री के निर्देश पर करोड़ों रुपये की योजनाएं बन रही है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button