Jyotish Shastra: जीवन में चल रही सभी मुश्किलें होगी दूर, सोमवार को करे महादेव की इस तरह पूजा, भाग्य में आएगा सकारात्मक बदलाव

 

 

रायपुर. महादेव अपने भक्तों की सदैव सुनते है. सोमवार के दिन विधिवत पूजा अर्चना से भक्तों से सभी दुःख शिव जी दूरकर देते है. धार्मिक मान्यताओं में बी भी इस बात का उल्लेख है सोमवार भगवान शिवजी का प्रिय दिन है. आज का दिन दिन चंद्र ग्रह का दिन भी माना जाता है। इस दिन चंद्र ग्रह की शांति के लिए उपाय किए जाते हैं। सोमवार को इस तरह प्रभु की सेवा और पूजा करते है.

read more: आज होगा इन तीन राशि वाले जातकों का लाभ, चारों ओर से होगी सुख और समृद्धि की वर्षा, जानें अन्य राशियों का हाल..

सोमवार के दिन महामृत्युंजय मंत्र का 108 बार जप करने से भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त होती है। सोमवार के दिन शिवलिंग पर गाय का कच्चा दूध चढ़ाने से भगवान शिव की कृपा आप पर हमेशा बनी रहती है।अगर सोमवार के दिन भगवान शिव की सच्चे मन से पूजा की जाए तो सारे दुख-दर्द दूर हो सकते हैं और मन की सारी मुरादें पूरी हो जाती हैं। भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए सोमवार के दिन सुबह उठकर स्नान करके भगवान शिव की आराधना करें। भोलेनाथ को चंदन, अक्षत, विल्वपत्र, धतूरा, आंकड़े के फूल, दूध और गंगाजल अर्पित कर दें। महादेव के लिए ये सभी चीजें बेहद ही प्रिय हैं। इन्हें अर्पित करने से भगवान शंकर जल्दी ही प्रसन्न होकर अपनी कृपा बरसाते हैं।

read more: केजीएफ चैप्टर 2 के बाद रवीना के हाथ लगी एक और बिग बजट फिल्म, पवन कल्याण के साथ करेंगी पहली बार काम…

जरुरतमंद लोगों को सोमवार के दिन सफेद रंग की खाद्य वस्तुएं दान करनी चाहिए। इन उपायों को करने से आपकी कुंडली में चंद्र ग्रह की स्थिति मजबूत होगी और आपकी सभी परेशानियां दूर होंगी। साथ ही महादेव की अपार कृपा के आप अधिकारी बनेंगे।जीवन में एकदम से बढ़ जाएं दिक्कतें तो समझ लें ये ग्रह कर रहा है गड़बड़, जानें इसके उपाय सोमवार के दिन भगवान शिव को घी, शक्कर और गेंहू के आटे से बने प्रसाद का भोग लगाना चाहिए। इसके बाद भगवान शिव को धूप, दीप दिखाकर उनकी आरती करनी चाहिए। इसके बाद प्रसाद का वितरण करें। सोमवार के दिन स्नान और ध्यान करने के पश्चात सफेद वस्त्र धारण करें।

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button