Vastu Tips For Life : जीवन को सकरात्मक बनाने आज से वास्तु के इन नियमों को करे फाॅलो, बदल जाएगी आपकी जिंदगी

रायपुर। व्यस्त जीवन से आज हर कोई परेशान है। कई लोगों को मानसिक और व्यापारिक तौर पर कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.ऐसे में अगर आपके घर में भी नेगेटिविटी ऊर्जा का वास है तो इस दौरान आप इन चीजों का ध्यान रखें घर में शांति बनी रहेगी । हमारे घर में या आस पास पॉजिटिव ऊर्जा होती है तो खुद इंसान बेहतर महसूस करता है. वहीं नकारात्मक ऊर्जा हमें परेशान करती है और मन को अशांत करती हैं. ऐसे में अगर आपके आस-पास या घर में नाकारात्मक ऊर्जा है तो अपने घर के वास्तु पर एक नजर जरुर ड़ालें ताकि आपके घर में खुशहाली और शांति बनी रही।

READ MORE : VASTU : इन चीज का रखे ध्यान, वास्तु के लिहाज से होते है बेहद खतरनाक, अनहोनी होने से पहले जान ले पूरी बात

घर में इन चीजों का इस्तेमाल करें
1. अगर आपके घर में बहुत सारी नेगेटिविटी आ गई है तो ऐसे में घर में एक बार पहाड़ी नमक या समुद्री नमक से घर में पोंछा लगाएं, ऐसा करने से घर के वातावरण में पॉजिटिव ऊर्जा आती है और घर में माहौल अच्छा होता है.
2.आप जिस भी घर में रह रहे हैं वहां पर आगंन या बालकनी तो ऐसे में वहां पर चंपा का पेड़ लगाएं, ये पेड़ आपके घर को सकारात्मक ऊर्जा देता है. साथ ही घर की नेगेटिविटी ऊर्जा को कम करता है.
3.अपने बिस्तर के नीचे जुते या चप्पल ना रखें, ऐसा करना सही नहीं माना जाता है. घर के वो सामान जिनका आप कई सालों से इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं उन्हें घर के बाहर कर दें और किसी जरुरतमंद को दें.
4.घर का मुख्य द्वार प्राण ऊर्जा का प्रमुख स्रोत है, मुख्य द्वार घर का सबसे बड़ा द्वार होना चाहिए और यह घर के अंदर की तरफ और बिना आवाज के पूरा खुलना चाहिए. दरवाजे पर शुभ चिन्हों जैसे स्वास्तिक,कलश आदि से सजा कर रखें.

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button