Train Accident : इंजन शंटिंग के दौरान तीन इंजन पटरी से उतरे, दुर्ग रेलवे स्टेशन की घटना…

Train Accident

दुर्ग Train Accident रविवार के तड़के 3 बजे दुर्ग रेलवे स्टेशन के यार्ड क्षेत्र में तीन रेल इंजन पटरी से उतर गए। बताया जाता है कि यह घटना ट्रेन इंजन के शंटिंग के दौरान हुआ। मौके पर ही इंजन को पटरी पर लाने एवं अन्य मरम्मत कार्य शुरू कर दिया गया है।

Read More : Big Breaking,Train Accident: पटरी से उतरी पैसेंजर ट्रेन, 10 की मौत 50 से ज्यादा घायल, रेस्क्यू जारी…

रेलवे अफसरों के मुताबिक दुर्ग रेलवे स्टेशन के यार्ड क्षेत्र में रात 3 बजे के करीब इंजन के शंटिंग का कार्य चल रहा था। छह इंजन को एक साथ शंटिंग किया जा रहा था। इस दौरान ही प्वाइंट के पास पहुंचते ही इंजन एक-एक कर पटरी से उतरते चले गए। ट्रेन ड्राइवर ने ब्रेक लगाने का प्रयास किया परंतु तब तक देरी हो चुकी थी। इंजन की स्पीड कम होने की वजह से बड़ा हादसा टल गया अन्यथा इंजन पलट सकते थे।

Read More : Big Train Accident: कोयले से भरी मालगाड़ी पलटी, डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडो रेलवे ट्रैक पर हुआ हादसा…

वहीं इस घटना के बाद रेलवे ने जांच के आदेश दिए है। रविवार की सुबह मंडल रेल प्रबंधक श्याम सुंदर गुप्ता सहित अन्य आला अफसर भी मौके पर पहुंच गए थे। रेलवे का इंजीनियरिंग, मैकेनिकल, ओएचई विभाग का अमला मरम्मत कार्य में लगा हुआ था। दोपहर 12 बजे तक इंजन को पटरी पर नहीं लाया जा सका था। इस दौरान बारिश की वजह से भी कुछ देर तक मरम्मत कार्य प्रभावित रहा। बताया जाता है कि दुर्घटना में रेलवे की इलेक्ट्रिक लाइन के तीन पोल भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button