Optical Illusion: सिर्फ जीनियस लोग ही ढूंढ पाएंगे इस तस्वीर मे खतरनाक सांप, अच्छे-अच्छों के छूट गए पसीनें…

 

Optical Illusion

 

नई दिल्ली, Optical Illusion: आंखों को धोखा देने वाली तस्वीरों को ऑप्टिकल इल्यूजन कहते हैं। ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरों में आंखों के सामने ही चीजें होती हैं, लेकिन दिखाई नहीं पड़ती हैं। एक बात जरूर है कि इन तस्वीरों से दिमाग की अच्छी खासी कसरत जाती है। अगर आप किसी का आईक्यू लेवल टेस्ट करना चाहते हैं, तो उसके लिए यह तस्वीर बिल्कुल सटीक है। इंटरनेट पर इन दिनों ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरें ( Optical Illusion Viral Photo) खूब वायरल हो रही हैं। ऐसी तस्वीरों को देखने के बाद लोगों का दिमाग तक चकरा जाता है। ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion ) यानी आखों को धोखा देने वाली तस्वीरें। इन तस्वीरों को देखने के बाद लोग कन्फ्यूज हो जाते हैं और सही जवाब देना मुश्किल हो जाता है। इन तस्वीरों के बारे में पूछे गए सवाल का 99 प्रतिशत लोग गलत जवाब देते हैं। अब इस बीच सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही तस्वीर वायरल हो रही है।

 

 

Optical Illusion

 

सोशल मीडिया (Social Media) पर इस समय जो तस्वीर वायरल (Viral) हो रही है आप उसे ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) का बिल्कुल सही उदाहरण (Example) मान सकते हैं। अब आप इस तस्वीर (Photo) को ध्यान देखिए और दिमाग लगाकर बताइए कि इसमें खतरनाक सांप  (dangerous snake) कहां छिपा है। तेज दिमाग वाले लोगों के भी इस तस्वीर में सांप को खोजने में पसीने छूट जाएंगे। यह वायरल तस्वीर देखने में सामान्य है, लेकिन इसमें छिपे खतरनाक सांप   (dangerous snake)  को खोजना कोई आसान काम नहीं है। इसके लिए आपको अपने दिमाग पर काफी जोर डालने की जरूरत पड़ेगी। तभी आप सही जवाब दे सकते हैं। अगर आप सांप को 20 सेकेंड में सांप खोज लेते हैं, तो आप सबसे बड़े जीनियस हैं।

जंगल की पत्तियों में छिपा है सांप

वायरल तस्वीर जंगल में जमीन पर सूखे पत्ते पड़े हैं जिसमें खतरनाक सांप छिपा हुआ है और अपने शिकार पर घात लगाया हुआ है। बांज की नजर वाले भी आसानी से इस सांप को नहीं खोज सकते हैं। अगर आपकी आंखें बाज की तरह हैं तो आप 20 सेकेंड में छिपे सांप को खोजकर दिखाइए।

कहां बैठा है सांप

अगर आपकी नजर पैनी है, तो आप सांप तुरंत खोजे लेगें। अगर आप सांप को नहीं खोज पाए हैं, तो बिल्कुल परेशान होने की जरूरत नहीं है। ज्यादा लोग इसे नहीं खोज पाए हैं। इस तस्वीर में सांप दाईं तरफ पत्तों के बीच बैठा हुआ है। अगर अभी आप नहीं देख पाएं हैं, तो हमने तस्वीर पोस्ट की है जिसमें आप खतरनाक अजगर को आसानी से देख सकते हैं।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button