Ind vs SA T20 2022: रिषभ पंत के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका, आज जीते तो दुनिया में होगा नाम, जानिए इसके पीछे का कारण

 

बेंगलुरु, पीटीआइ। दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध रविवार को टी-20 सीरीज के पांचवें और निर्णायक मैच में रविवार को भारत की युवा टीम अपनी कमजोरियों से पार पाकर एक इकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन करके सीरीज जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी। भारत ने आठ दिन के अंदर चार मैच खेले हैं और प्लेइंग इलेवन में ज्यादा बदलाव नहीं किए। पहले दो मैच हारने के बाद भारत ने तीसरा मैच 48 रन से और चौथा 82 रन से जीत लिया। अब तक घर पर किसी भी कप्तान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं जीती है रिषभ पंत इस ट्राफी को अपने नाम कर इतिहास रचना चाहेंगे।

READ MORE : BREAKING : बारनवापारा जंगल में पुलिस के हत्थे चढ़े चार शिकारी, रायफल समेत चमड़े छीलने के अवजार हुए बरामत

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर जब दोनों टीमें उतरेंगी तो पहले दो मैचों में थकी हुई लग रही भारतीय टीम जीत की प्रबल दावेदार होगी। तेंबा बावुमा अगर चोट से उबर नहीं पाते हैं तो दक्षिण अफ्रीका को उनकी कमी खलेगी। पिछले दो मैचों में असमान उछाल वाली पिचों पर उनकी बल्लेबाजी भी कमजोर दिखी है जिससे भारतीय आक्रामक काफी धारदार नजर आने लगा है।इस सीरीज में भारतीय टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सकी, लेकिन दो मैचों में हारने के बाद वापसी के लिए वह बधाई की पात्र है।

READ MORE : Horoscope Today 19 June 2022 : कुंभ और वृश्चिक राशि वालों का खुलेगा किस्मत का ताला, आत्मविश्वास रहेगा भरपूर, जानिए अन्य जातकों का हाल….

पंत कप्तानी में कोई कमाल नहीं कर सके और उनकी बल्लेबाजी भी प्रभावित हो गई। अगर भारत यह सीरीज जीत लेता है तो हार्दिक पांड्या और केएल राहुल के साथ पंत भी नेतृत्व दल का हिस्सा होंगे क्योंकि 2023 विश्व कप के बाद भारतीय टीम फिर बदलाव के दौर से गुजरने वाली है।द्रविड़ शीर्ष तीन में बदलाव की संभावना पर विचार कर सकते हैं। रुतुराज गायकवाड़ मौजूदा तकनीक के साथ बेहतर पिचों पर अच्छे आक्रमण के सामने कमजोर साबित हुए। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका सामना अनुभवहीन घरेलू गेंदबाजों से नहीं होगा जिन पर वह भारी पड़ सकते हैं। इशान किशन के पास सीमित शाट्स हैं। सीरीज में भले ही उन्होंने काफी रन बनाए हों, लेकिन आस्ट्रेलियाई पिचों पर अतिरिक्त रफ्तार और उछाल उनके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। श्रेयस अय्यर को पूरी सीरीज खेलने को मिली, लेकिन वह इस मौके को भुना नहीं सके। भारतीय टीम अब आयरलैंड के विरुद्ध दो टी-20 खेलेगी तो उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को मिल जाएगा।

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button