Agneepath Protest Update: जंतर-मंतर में कांग्रेस का सत्याग्रह, राहुल ने केंद्र सरकार पर कंसा तंज- आठ वर्षों में युवाओं को मिला सिर्फ पकोड़े तलने का ज्ञान…

 

 

नई दिल्ली, Agneepath Protest Update: केंद्र सरकार द्वारा सेना भर्ती के लिए लाई गई ‘अग्निपथ’ योजना का विरोध की आग और भी तेज होता जा रही है। इस योजना को वापस लेने के लिए भारत के कई राज्यों में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन हो रहे हैं। प्रदर्शनकारी दिन ब दिन उग्र होते जा रहे हैं और सरकारी संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचा रहे हैं। हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे भी सतर्क हो गई है और रविवार को वैशाली एक्सप्रेस, सप्तक्रांति एक्सप्रेस व बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस सहित 40 एक्सप्रेस ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। जबकि 27 पैसेंजर ट्रेनें भी नहीं चलेंगी।

 

READ MORE :Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah में यह एक्ट्रेस बनेगी दयाबेन, प्रोड्यूसर ने दिखाई हरी झंडी! जानिए कौन वह एक्ट्रेस

 

कृषि कानून की तरह ही ‘अग्निपथ’ को वापस लेना होगा: सचिन पायलट

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि सरकार को जिद्दी नहीं होना चाहिए नहीं तो कृषि कानून की तरह ही ‘अग्निपथ’ को वापस लेना होगा।

 

READ MORE :Vastu Tips For Life : जीवन को सकरात्मक बनाने आज से वास्तु के इन नियमों को करे फाॅलो, बदल जाएगी आपकी जिंदगी

 

आठ वर्षों में युवाओं को मिला सिर्फ पकोड़े तलने का ज्ञान: राहुल

अग्निपथ योजना के विरोध में जहां जंतर-मंतर पर कांग्रेस नेताओं का प्रदर्शन जारी है वहीं इस बीच राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि बार-बार नौकरी की झूठी उम्मीद देकर, प्रधानमंत्री ने देश के युवाओं को बेरोजगारी के ‘अग्निपथ’ पर चलने के लिए मजबूर किया है। 8 सालों में, 16 करोड़ नौकरियां देनी थीं मगर युवाओं को मिला सिर्फ पकोड़े तलने का ज्ञान। देश की इस हालत के जिम्मेदार केवल प्रधानमंत्री मोदी हैं।

 

भारतीय वायु सेना ने ‘अग्निपथ’ भर्ती योजना पर विवरण जारी किया

 

बता दे कि तीनों सेनाओं के लिए केंद्र सरकार की नई भर्ती नीति अग्निपथ (Agnipath Scheme) युवाओं के साथ-साथ विपक्ष के आलोचना का शिकार हो गई है. इस नीति के तहत 17.5 से 21 वर्ष की आयु के 46,000 लोगों को चार साल की अवधि के लिए सेना (Indian Army) में शामिल किया जाएगा. पहले के भर्ती सिस्टम को बहाल करने की मांग को लेकर देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं.

 

READ MORE :CG Crime: चाकू मार कर की गई ड्राइवर की हत्या, बीजेपी नेता का भी नाम आया सामने

 

विरोध के बीच, सरकार ने इस योजना के लिए ऊपरी आयु सीमा में वन टाइम छूट दी है और इसे 21 से बढ़ाकर 23 वर्ष कर दिया है. सरकार ने कहा है, पिछले दो साल तक भर्ती न कर पाने के कारण सरकार ने फैसला किया है कि 2022 के लिए प्रस्तावित भर्ती के लिए वन टाइम छूट दी जाएगी.

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button