RAILWAY BREAKING : अग्निपथ योजना के विरोध में पटना और बरौनी एक्सप्रेस के थमे पहिए, आज देरी से चलेगी यह दर्जन ट्रेन

रायपुर। सेना में भर्ती को लेकर शुरू की गई नई अग्निपथ योजना को लेकर विरोध देशभर किया जा रहा हैं। इसके चलते ट्रेन यातायात प्रभावित होने लगा है। रेलवे को कई ट्रेनों काे रद्द करना पड़ रहा है। विरोध प्रदर्शन का असर अब दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से गुजरने वाली ट्रेनों में भी देखने को मिल रहा है। गुस्साए छात्रों ने  बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान सहित कई राज्यों में ट्रेनों को आगे के हवाले कर ट्रेनों को परिचालन प्रभावित कर दिया है। इसके चलते रेलवे ने दुर्ग से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 13287 दुर्ग-राजेंद्र नगर एक्सप्रेस रद्द करने का फैसला लिया है। इसके अलावा गोंदिया से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 15232 गोंदिया-बरौनी एक्सप्रेस और बिलासपुर-पटना एक्सप्रेस को नहीं चलेगी। बता दे, हिंसा हर दिन बढ़ती जा रही हैं। ऐसे में ट्रेन रद्द होने की संख्या और भी बढ़ सकती है।

READ MORE : Crime : रायपुर रेलवे स्टेशन में अतंर्राज्यीय गांजा तस्कर गिरफ्तार, 18 Kg से अधिक का मादक पदार्थ जब्त

इंदौर में छात्रों ने योजना के विरोध में जमकर विरोध प्रदर्शन कर ट्रेन को बाधित कर दिया है। इसके चलते भोपाल से छत्तीसगढ़ आने वाली ट्रेनों की चाल बिगड़ गई। प्रदर्शन कम नहीं होने से रेलवे इस रूट में भी ट्रेन रद्द कर सकता है। इसके अलावा हावड़ा-मुंबई मार्ग पर चलने वाली ट्रेनों की परिचालन समय पूरी तरह प्रभावित है। शुक्रवार को भी आधा दर्जन से अधिक ट्रेन दो से चार घंटे विलंब से पहुंची। इसके कारण सफर करने वाले यात्री परेशान हुए। साथ ही जिन्हें यात्रा करनी थी, उनकों भी दिक्कताें का सामना करना पड़ा। रेलवे स्टेशन में तो रेलकर्मियों को यात्रियों की नाराजगी का सामना करना पड़ा।

READ MORE : New Rail Concession 2022 : अब फिर से पहले की तरह रेल में कर सकेंगे सफर, 1 जुलाई को रेलवे की रियायतें आएंगी वापस, जाने डिटेल्स

छात्रों के प्रदर्शन के चलते ट्रेनों का समय सारणी पूरी तरह से बिगड़ा हुआ है। भोपाल से रायपुर आने वाले अमरकंटक एक्सप्रेस तीन से चार घंटे की देरी से पहुंच सकती है। इसके अलावा हटिया स्पेशल पांच घंटे से वर्तमान में चल रही है। उत्तर प्रदेश रूट की ट्रेनों में भी प्रदर्शन का असर आज यात्रियों को देखने मिलेगा। आज ट्रेन प्रदर्शन के आधार पर अन्य ट्रेनों को ही रद्द कर सकता है।

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button