रात में सोने से पहले याद से करें ये 5 काम, नहीं पड़ेंगी झुर्रियां और दिखेगा चेहरे पर निखार

 

Raipur : Anti Aging Beauty Tips अगर आप भी अपनी एजिंग के साइन स्लो (Aging sign slow) करना चाहते हैं तो आज हम जिन उपायों को बताने जा रहे है। उनसे आपको जबरदस्त चेंज देखने को मिलेगा। इन टिप्स को दिन में फॉलो करने के साथ रात में भी करने से रिजल्ट जल्द आने लग सकते है। बता दें कि बढ़ती उम्र में यंग और ब्यूटीफुल दिखना किसी टास्क से कम नहीं। हालांकि बेहतर नाइट स्किन केयर रूटीन से एजिंग के प्रोसेस को स्लो किया जा सकता है।

Read More  :  Oily Skin Care Tips : अगर आप भी आ चुके है ऑइली त्वचा से तंग, तो ओट्स से बने फेस पैक लाएगा जबर्दस्त चेंज

 

आज की दुनिया में हर कोई जवां और खूबसूरत दिखना चाहता है। इसी ख्वाहिश के चलते लोग कई तरिके अपनाते हैं। जानकारी मुताबिक अक्सर 40 के बाद झुर्रियां, फाइन लाइन्स या फिर एजिंग के साइन जैसी चीज़ें चेहरे पर झलकने लगती है। अगर आप इससे बचना चाहते हैं तो स्किन केयर रूटीन जरूर फॉलो करें। कई लोगों को एजिंग के साइन समय से पहले ही दिखने शुरू हो जाते हैं। Anti Aging Beauty Tips

इसकी वजह है, कई सारी गलत आदतों को फॉलो करना। जिसका असर त्वचा पर भी फिख्ने लहता है। इसके अलावा प्रदूषण और स्ट्रेस भी इसके पीछे के मुख्य कारण हैं। अगर आप चाहती हैं कि 50″s के बाद भी आप यंग और ब्यूटीफुल दिखें तो रात में सोने से पहले इन चीजों को जरूर फॉलो करें। Anti Aging Beauty Tips

Read More  : Beauty Care Tips : स्किन केयर रूटीन में शामिल करे खरबूजा, आपके खूबसूरती में आएगी निखार, जैसे कैसे करे इस्तेमाल…

 

इन इंग्रीडिएंट से करें ​डीप क्लीन – Anti Aging Beauty Tips

चेहरे को अच्छी स्किन देने के लिये आप दिन में तीन बार अच्छे से क्लीन कर सकते है। लेकिन रात में सोने से पहले फेस वॉश की जगह नेचुरल तरीका आजमाएं। अपनी त्वचा अनुसार आसान घरेलू नुस्खा लें और उससे धीरे-धीरे रब करते हुए चेहरे को डीप क्लीन करें। जिससे आपके चेहरे से डेड और डल स्किन दोनों ही आसानी से निकल आएंगी। हालांकि, यह तरीका रोजाना फॉलो करने वाले हैं, ऐसे में सिर्फ जेंटल इंग्रेडिएंट्स लें। जैसे बेसन या फिर मुल्तानी मिट्टी, जैसे अन्य चीज़ों का भी उपयोग कर सकते है।

चेहरे को सोने से पहले टोनर से करें साफ़ – Anti Aging Beauty Tips

रात में सोने से पहले आपका चेहरा पूरा क्लीन होना चाहिए। इसके लिए टोनर जरूर अप्लाई करें। बढ़ती उम्र में स्किन को हेल्दी बनाने के लिए टोनर का यूज़ करें। पहले मसाज रोलर से अच्छे से मसाज कर लें। इससे आपके स्किन के ओपन पोर्स को कम करने में मदद करेगा और बचे हुए एरिया को अच्छी तरह क्लीन कर देगा।

​सीरम के बाद मसाज है जरुरी – Anti Aging Beauty Tips

आज कल की ज़िंदगी में हर कोई स्ट्रेस भरी ज़िंदगी जी रहा है। ऐसे में उस स्ट्रेस का असर चेहरे पर जल्दी देखने को मिलता है। इससे राहत पाने के लिए बहुत जरूरी है कि आप सोने से पहले मसाज रोलर से मसाज करें। इससे आपकी स्किन ना सिर्फ ग्लो करेगी बल्कि ब्रीद भी करेगी। मसाज से स्किन टोन होती है, जिससे लटकती त्वचा की समस्या नहीं होगी। सीरम लगाने के बाद कुछ देर हाथों से भी मसाज की जा सकती है। इससे आपको काफी रिलैक्स मिलेगा।

Read More  :  Oily Skin Care : ऑयली स्किन से आ चुके है तंग, तो इन 6 टिप्स को फॉलो करें

डार्क सर्कल करता है खूबसूरती कम – Anti Aging Beauty Tips

अक्सर लोग अपनी नींद पूरी नहीं करते है जिससे आँखों के निचे डार्क सर्कल या फिर पफीनेस हमेशा देखने को मिलती है। उम्र के साथ यह समस्या बढ़ती ही चली जाती है। इसके लिए आप सोने से पहले एक आई क्रीम या फिर आंखों के आसपास की त्वचा को एक्स्ट्रा मॉइश्चराइज लगाएं। बता दें कि यहां कि त्वचा एक्ट्रा सेंसिटिव होती है, ऐसे मेंझुर्रियां और फाइन लाइन्स सबसे पहले यहीं देखने को मिलती हैं। इसलिए इसे नजरअंदाज ना करना ही टॉप चॉइस है।

रात में करें ले बस ये काम, सुबह तक ग्लो करने लगेगी स्किन – Anti Aging Beauty Tips

अगर आपकी स्किन ऑयली या नार्मल है तो आपको एजिंग को रोकने के लिए आप मॉइश्चराइजर को फेस पर लागएं। आपके रहने वाली जगह के मौसम मुताबिक मॉइस्चराइजर का चयन करें। लाइट या फिर क्रीम बेस्ड मॉइश्चराइजर को लागएं। स्किन केयर रूटीन फॉलो करने के बाद पानी जरूर पिएं। इस चीज़ को करंने से आप की स्किन सुबह तक गलों करने नज़र आने लगेगी।

 

 

Note : इस समाचार में सामन्य जानकारी अनुसार है। इससे किसी भी तरह से किसी दवा या इलाज का विकल्प नहीं हो सकता। बेहतर सलाह और इलाक़ के लिए हमेशा अपने डॉक्टर से संपर्क करें।

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button