Crypto Market में बिकवाली, Bitcoin में आई 54% तक की भारी गिरावट, जाने कीमत

 

New Delhi : क्रिप्टो बाज़ार Crypto Market में यह साल अबतक का सबसे खराब साल माना जा रहा है। फिलहाल पूरी क्रिप्टोकरेंसी (CryptoCurrency) की दुनिया में भारी उतार चाड़व देखने को मिल रहा है। कल अमेरिकी फेडरल रिजर्व (Federal Reserve System) ने ब्याज दरों में बढ़ोतरी की। जिसके एक दिन बाद जहां अमेरिकी इक्विटी में बड़ा नुकसान हुआ वहीं, दूसरी तरफ क्रिप्टो में बिकवाली फिर से शुरू हो गई।

बता दें कि आज बिटकॉइन की कीमत (Bitcoin Price) 8% से शरुआत में ही अधिक गिर गई थी। उस वक्त 20,567 डॉलर पर कारोबार कर रही थी। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टो इस साल (YTD) में अब तक 54% से अधिक नीचे है।

Read More : सरकार कर रही Cryptocurrency पर GST लगाने की तैयारी, इन नियमों के तहत लग सकता है भारी भरकम टैक्स…

 

Crypto Market में भारी गिरावट

जहां एक तरफ क्रिप्टो मार्केट में गिरावट आयी है तो वहीं दूसरी ओर एथेरियम ब्लॉकचैन से जुड़ी क्वाॅइन और दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी ईथर की कीमत में 10% से अधिक की गिरावट थी। यह 1,085 डॉलर पर गिर गया। इस बीच, आज डॉगकाॅइन की कीमत भी 7% से अधिक गिरकर 0.05 डॉलर पर कारोबार कर रही थी जबकि शीबा इनु भी 5% गिरकर 0.000008 डॉलर हो गई।

बता दें की आज ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट कैप में 1 ट्रिलियन डॉलर से घटकर 937 बिलियन डॉलर नीचे गिर गया। यह पिछले 24 घंटों में लगभग 8% की गिरावट है।

Read More : Cryptocurrency: निवेश करना हुआ आसान, अब मिलेगा SIP की सुविधा, जानें क्या कहते है एक्सपर्ट्स…

 

और गिरेंगे Crypto Market में Cryptocurrency की कीमत 

क्रिप्टो करेंसी जैसे स्टेलर, यूनिस्वैप, एक्सआरपी, टीथर, सोलाना, पोलकाडॉट, हिमस्खलन, पॉलीगॉन, चेनलिंक, टेरा लूना क्लासिक, कार्डानो, लिटकोइन और ट्रॉन की कीमतें 3-11% की कटौती के साथ कारोबार कर रही थीं। बता दें कि सभी प्रकार की क्रिप्टो में बड़ी गिरावट हैं। इन सेक्टरों में ऐसी कई फार्म हैं जिन्होंने अलग करने और हायरिंग फ्रिज का एलान किया है। मार्केट रिपोर्ट्स के अनुसार क्रिप्टो की कीमतों में और गिरावट आने की संभावना है।

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button