Sad News : जंगल से भटक कर चीतल पहुंचा शहर में, आवारा कुत्तों ने किया शिकार…

Sad News

कोरिया, एसके मिनोचा। Sad News जनकपुर-वन मंडल मनेंद्रगढ़ अंतर्गत वन परिक्षेत्र कुवांरपुर के पतवाही बीट से भटक कर एक चीतल शहर की ओर आ गया। इससे पहले कि वह वापस जंगल की ओर जा पाता आवारा कुत्तों के झुंड ने उसे देख लिया और दौड़ा-दौड़ा कर उसका शिकार करने लगे। जब इस बात की जानकारी लोगों को हुई तो आवारा कुत्तों के झुंड से चीतल को छुड़ाया गया लेकिन तब तक संरक्षित वन्यप्राणी चीतल की मौत हो चुकी थी।

Read More : Sad News : बिजली गिरने से 8 मवेशियों की हुई मौत…

बता दें कि शुक्रवार की सुबह लगभग 6 बजे वन परिक्षेत्र कुवांरपुर के पतवाही बीट से भटक कर एक वयस्क चीतल जनकपुर के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के पीछे आ गया। आवारा कुत्तों की भीड़ ने जब चीतल को देखा तो दौड़ा दौड़ा कर उसका शिकार करने लगे। जब लोगों ने उसे देखा तो तत्काल वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को इसकी जानकारी दी लेकिन वन अमला मौके पर नहीं पहुंचा।

sad News

जब लोगों ने कुत्तों को भगाकर चीतल के पास जाकर देखा तब तक उसकी सांसे थम चुकी थी। वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों के पहुंचने से पहले ही चीतल की मौत हो चुकी थी जिसे लेकर लोगों में विभाग की कार्यप्रणाली के प्रति काफी नाराजगी देखी गई। घटना के बाद पशु चिकित्सा अधिकारी से मृत चीतल का पोस्टमार्टम कराया गया। जिसके बाद वन विभाग के कर्मचारियों ने आला अधिकारियों के दिशा निर्देश के बाद उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

Read More : Sad News : ऋतिक रोशन के परिवार पर पर टूटा दुखों का पहाड़, परिवार के इस सदस्य का हुआ निधन…

यह कोई पहली घटना नहीं है जब कोई संरक्षित वन्यप्राणी आवारा कुत्तों की भेंट चढ़ा हो। इसके पूर्व भी कई बार ऐसा हो चुका है लेकिन ना जाने क्यों वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी संरक्षित जीवों को बचाने की दिशा में कोई ठोस प्रयास नहीं कर रहे हैं। जिसका खामियाजा जंगल में रहने वाले जीवो को अपनी मौत से चुकाना पड़ रहा है। कई वन्यप्राणी पहले भी आवारा कुत्तों की वजह से काल के गाल में समा चुके हैं।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button