oil becomes cheaper : महंगाई से मिली थोड़ी राहत, आज से खाना बनाने का तेल हुआ सस्ता, जानिए ब्रांडेड तेल की कीमत

 

दिल्ली।  आसमान छूटे खाद्य तेल अब धीरे -धीरे जमीन पर लौटने लगे है। ताजा जानकारी मुताबिक सहकारी कंपनी मदर डेयरी (Mother Dairy) ने सरसों, सोयाबीन और सनफ्लावर तेल के दाम घटाने का फैसला ले लिया हैं।  इस निर्णय के बाद अन्य ब्रांडेड तेल कंपनियां  दाम घटाने जा रही हैं.मदर डेयरी ने एक बयान में कहा कि धारा ब्रांड के तहत सभी कैटेगरी के तेलों के दाम 15 रुपये तक कम किए जा रहे हैं. दाम में ये कटौती MRP पर होगी।

read more : Sawan somwar : वर्षों बाद सावन सोमवार में बन रहा विशेष संयोग, व्रत रखने पर मिलेगा लाभ, जानिए काम है पहला सोमवार

सरकार के हालिया प्रयासों, अंतरराष्ट्रीय बाजारों के घटते असर और घरेलू स्तर पर सनफ्लावर ऑयल की पर्याप्त उपलब्धता के चलते कंपनी सरसों, सोयाबीन और सनफ्लावर ऑयल के दाम कम करने जा रही है. मदर डेयरी ने साफ किया कि घटी हुई कीमतों वाले सरसों तेल के पैकेट जल्द ही बाजार में पहुंच जाएंगे।

read more : Bollywood: शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हुई उर्वशी रौतेला, बेबी बंप के साथ तस्वीरें हुयी वायरल, लोगो ने कहा कि- शर्म करो, शादी से पहले ही….
इंडियन वेजिटेबल ऑयल प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुधाकर राव देसाई ने कहा कि तेल के दाम में कमी का असर तत्काल ग्राहकों तक पहुंचने लगेगा।  अभी पाम ऑयल के दाम 7-8 रुपये प्रति लीटर तक गिरे हैं,  जबकि सनफ्लावर और सरसों तेल के दाम में 10-15 रुपये प्रति लीटर तक की कमी आई है।
read more : Bollywood: शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हुई उर्वशी रौतेला, बेबी बंप के साथ तस्वीरें हुयी वायरल, लोगो ने कहा कि- शर्म करो, शादी से पहले ही….
   डायरेक्टर अंगुश मलिक का कहना है कि कंपनी अपने Fortune Brand के तहत आने वाले लगभग सभी कैटेगरी के तेलों की एमआरपी घटाने जा रही है। बाजार ट्रेंड को देखते हुए एमआरपी में कटौती वाली पैकिंग अगले हफ्ते तक बाजार में पहुंच जाएगी। वहीं हैदराबाद की कंपनी Gemini Edibles & Fats ने पिछले हफ्ते ही अपने Freedom Sunflower Oil के एक लीटर पाउच की कीमत 15 रुपये घटाकर 220 रुपये कर दी थी. इस हफ्ते कंपनी इसके दाम में 20 रुपये प्रति लीटर की कटौती और करने जा रही है।  

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button