Kalinga University की विद्यार्थी वर्षा ध्रूव को एनसीसी के सर्वश्रेष्ठ कैडेट अवार्ड से किया गया सम्मानित, कमांडिंग ऑफिसर ने नगद और प्रशस्ति पत्र किया प्रदान…

 

रायपुर Kalinga University कलिंगा विश्वविद्यालय मध्य भारत का एक प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान है। यहाँ पर वैश्विक मापदंड के अनुरूप उच्च गुणवत्तापूर्ण और बहु-विषयक अनुसंधान केंद्रित शिक्षा के साथ-साथ विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए एनसीसी, एनएसएस और यंग इंडिया के माध्यम से विद्यार्थियों को प्रशिक्षित किया जाता है।

 

जिससे उनमें एक जिम्मेदार नागरिक बनने की भावना के साथ राष्ट्रप्रेम और नेतृत्वशक्ति का विकास हो सके।इसी क्रम में एनसीसी ग्रुप मुख्यालय के निर्देश पर 8 सीजी गर्ल्स बटालियन की तरफ से विश्वविद्यालय की छात्रा वर्षा ध्रुवे को कलिंगा विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. आर. श्रीधर के द्वारा ’’ग्रुप कमांडर बेस्ट कैडेट अवार्ड’’ से सम्मानित किया गया। एनसीसी के अधिकारियों के द्वारा सर्वाेत्कृष्ट कार्य के लिए विश्वविद्यालय को प्रतीक चिह्न भी प्रदान किया गया।

 

READ MORE :छत्तीसग़ढ में फिर हुई CORONA की वापसी, रायपुर में हर दिन बढ़ रहे मरीज, जानिए एक्टिव केस

 

इस अवसर पर उपस्थित एनसीसी के सी.एच.एम. श्री नितेन्द्र सिंह ने कहा कि एनसीसी का उद्देश्य युवा नागरिकों के बीच चरित्र, भाईचारा, अनुशासन, धर्मनिरपेक्ष दृष्टिकोण, साहस की भावना और निस्वार्थ सेवा के आदर्शों का विकास करना है। इसके अतिरिक्त इसका उद्देश्य जीवन के सभी क्षेत्रों में नेतृत्व गुणों के साथ संगठित, प्रशिक्षित और प्रेरित युवाओं का एक पूल भी बनाना है, जो राष्ट्र की सेवा करेंगे, चाहे वे किसी भी करियर को चुनें। कलिंगा विश्वविद्यालय के एनसीसी कैडेट एनसीसी की विभिन्न गतिविधियों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते रहे हैं। विश्वविद्यालय को और वर्षा र्धूवे को सर्वश्रेष्ठ एनसीसी कैडेट अवार्ड से सम्मानित करते हुए, हम हर्ष का अनुभव कर रहे हैं।

 

READ MORE :Crime : रायपुर रेलवे स्टेशन में अतंर्राज्यीय गांजा तस्कर गिरफ्तार, 18 Kg से अधिक का मादक पदार्थ जब्त

 

 

8 सीजी गर्ल्स बटालियन के हवलदार श्री सी. के. सिंह ने कहा अनुशासन और समर्पण की भावना से काम करने पर ही राष्ट्र की सतत प्रगति होती है। एनसीसी कैडेट को अपनी ऊर्जा के माध्यम से राष्ट्र को निरंतर सकारात्मक दिशा में ले जाने हेतु तत्पर हैं। हमें गर्व है कि कैडेट वर्षा ध्रूव अपनी बटालियन और अपनी विश्वविद्यालय की अपेक्षाओं पर खरी उतरी हैं।

 

READ MORE :CG Breaking: 7 फीट लंबे अजगर ने जब रोक लिया लोगों का रास्ता, मची अफरातफरी, कई घंटो बाद किया गया रेस्क्यू…

 

विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. संदीप गांधी ने एनसीसी के पदाधिकारियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि विद्यार्थियों में अनुशासन, ईमानदारी, धर्मनिरपेक्षता व देशभक्ति विकसित करने के मकसद से विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) प्रशिक्षण दिया जाता है। एक विश्वविद्यालय के रूप में हमारा लक्ष्य न केवल अपनी पढ़ाई पूरी करने पर छात्रों को उनके करियर के लिए तैयार करने पर ध्यान केंद्रित करना है, बल्कि यह भी सुनिश्चित करना है कि उनका सर्वांगीण विकास हो सके। हमारे विश्वविद्यालय की लेफ्टिनेंट कमांडर श्रीमती विभा देवांगन के कुशल प्रशिक्षण एवं मार्गदर्शन से विश्वविद्यालय की कैडेट को ग्रुप कमांडर बेस्ट कैडेट का अवार्ड मिला है। साथ ही विश्वविद्यालय को सम्मानित करने से निश्चित रुप से हम सभी का हौसला बढ़ा है।

 

 

READ MORE :CG Crime: हाउसिंग बोर्ड में सस्ता मकान दिलाने का झांसा देकर 5 लाख की ठगी का आरोपी गिरफ्तार…

 

उक्त सम्मान समारोह में कलिंगा विश्वविद्यालय के एनसीसी शाखा की लेफ्टिनेंट कमांडर श्रीमती विभा देवांगन, एनसीसी कैडेट और समस्त प्राध्यापक एवं कर्मचारी उपस्थित थें.

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button