Agnipath Scheme Protest Updates: सरकार की नियत नवजवानों को रोज़गार देने कि नहीं, उनको भटकाने की है- CM बघेल…

 

 

रायपुर: Agnipath Scheme मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अग्निपथ स्कीम को लेकर मीडिया में बयान देते हुए कहा है कि जवानो को बन्दुक चलाना सीखा दो और छोड़ दो समाज के बीच, सरकार क्या चाह रही है, और सैनिक भर्ती कर रहे है तो 35 साल की उम्र तक उनको रखिये, ताकि तब तक उनमे मेचुरिटी आ जाएगी, 18 साल के बच्चे को सरकार भर्ती कर के उनको बन्दुक और बन्दुक का लाइसेंस थमा कर सरकार क्या बनाना चाहती है उनको, किस दिशा में ले जाना चाह रही है सरकार, मतलब सरकार नियत नौजवानों रोजगार देने कि नहीं है, उनको भटकाने कि है.

 

 

बता दे कि केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में घोषित की गई सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना (Agneepath scheme) के खिलाफ देश के कई राज्यों में भारी विरोध-प्रदर्शन हो रहा है. सेना में भर्ती के अकांक्षी सैकड़ों अभ्यार्थियों ने बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में जमकर तबाही मचाई और तोड़फोड़ किया. कई जगह रेल और बस सेवा बाधित कर दी गई. बिहार में ट्रेनें तक फूंक दी गईं तो कई जगह बसों को भी जला दिया गया. दूसरी ओर, ट्रेनों में आगजनी, सार्वजनिक और पुलिस की गाड़ियों को आग लगाने की घटनाओं के बीच सरकार ने साल 2022 के लिए इस प्रक्रिया के तहत भर्ती की उम्र पूर्व में घोषित 21 साल से बढ़ाकर 23 साल कर दी.

लगातार हो रहा प्रदर्शन-

अग्निपथ योजना को लेकर देशभर में बीते तीन दिनों से विरोध प्रदर्शन जारी है। फैसले के विरोध रेलवे स्टेशन में ट्रेन को आग के हवाले कर दिया है। शुक्रवार को अब बलिया में विरोध की आवाज बुलंद हो चुकी है। युवा सड़कों पर उतर आए। इस दौरान युवाओं ने जहां स्टेडियम में योजना के विरोध में पुलिस को पत्रक सौंपा। मौके पर पहुंची भारी फोर्स ने दर्जनों युवाओं को हिरासत में लिया है। युवाओं को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग भी करना पड़ा।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button