LPG Gas Connection price Hike : आम आदमी को लगा महंगाई का एक और झटका, घरेलू LPG गैस कनेक्शन लेना हुआ महंगा, जानिए अब देने होंगे कितने रूपये…

LPG

दिल्ली। LPG Gas Connection price Hike महंगाई की मार झेल रही जनता को एक और तगड़ा झटका लगा है। देश की सभी पेट्रोलियम कंपनियों ने 14.2 किलो वाले घरेलू गैस सिलेंडर (Lpg Gas Cylinder) की सिक्योरिटी फीस में 750 रुपये की बढ़ोतरी की है। इसके अलावा गैस रेगुलेटर भी 100 रुपये महंगा हो गया है। ये बढ़ी हुई कीमतें आज से ही लागू हो गई हैं। LPG Gas Connection price Hike

 

बता दें सभी पेट्रोलियम कंपनियों ने 14.2 किलो वाले गैस सिलेंडर (Lpg Gas Cylinder) की सिक्योरिटी फीस बढ़ा दी गई है। इसमें 750 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। LPG Gas Connection price Hike  इसके अलावा गैस रेगुलेटर भी 100 रुपये महंगा हो गया है। 16 जून से ये बढ़ी हुई कीमतें लागू होंगी। मंनीकंट्रोल डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के अनुसार 5 किलोग्राम वाले सिलेंडर की सिक्योरिटी फीस भी 350 रुपये बढ़ाई गई है। इतना ही नहीं अगर उज्‍ज्‍वला योजना के लाभार्थी भी दूसरा सिलेंडर लेंगे तो उन्‍हें बढ़ा हुआ पैसा देना होगा।

Read More : LPG gas cylinder subsidy : एलपीजी गैस सिलेंडर पर मिल रही भारी छूट, फटाफट करें चेक…

 

नए रसोई गैस की कितनी बढ़ी कीमतें?
अब नया रसोई गैस कनेक्‍शन (New LPG gas connection) लेने के लिए उपभोक्‍ता को 2,200 रुपये देने होंगे। पहले इसके लिए 1450 रुपये चुकाने होते थे। यानि अब 750 रुपये सिलेंडर की सिक्‍योरिटी के रूप में ज्‍यादा जमा कराने होंगे। LPG Gas Connection price Hike  वहीं 5 किलोग्राम के सिलेंडर की सिक्योरिटी के रूप में अब 800 रुपये की जगह 1150 रुपये देने होंगे।

LPG

इसके अलावा अब रेगुलेटर के लिए 250, पासबुक के लिए 25 और पाइप के लिए 150 रुपये अलग से देने होंगे। इस हिसाब से पहली बार गैस सिलेंडर कनेक्शन और पहले सिलेंडर के लिए उपभोक्‍ता को कुल 3,690 रुपये खर्चने होंगे। अगर कोई दो सिलेंडर लेता है तो उसे सिक्‍योरिटी के रूप में 4400 रुपये देने होंगे। वहीं पांच किलोग्राम के सिलेंडर की सिक्योरिटी के रूप में अब 800 रुपये की जगह 1150 रुपये चुकाने होंगे।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button