Good News: गर्मियों की छुटि्टयां हुई ख़त्म, आज से खुल गए छत्तीसगढ़ के सभी सरकारी, CM बघेल करेंगे शाला प्रवेश उत्सव का शुभारंभ…

 

Good News

 

 

रायपुर, Good News:  स्कूली बच्चो की गर्मियों की छुटि्टयां (summer holidays) अब खत्‍म हो चुकी हैं, गुरुवार (Thursday) से राजधानी (Capital) समेत छत्‍तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सभी सरकारी स्कूल (government school) खुल जाएंगे। गर्मी के चलते कुछ निजी स्कूलों ने 20 जून से स्कूल खोलने का निर्णय लिया है। कोरोना (Corona) के चलते पहली और दूसरी के बच्चे पहली बार प्रवेश उत्सव के दिन स्कूल पहुंचेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के संदेश का वाचन किया जाएगा। प्रदेश के नक्सल प्रभावित जिलों में 15 साल से बंद 260 स्कूलों में फिर घंटी बजेगी।

 

 

वही मुख्यमंत्री दोपहर 1.30 बजे अपने निवास कार्यालय से आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में प्रदेश के स्कूलों में शाला प्रवेश उत्सव का शुभारंभ करेंगे। इस प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम का प्रदेश के चयनित मुख्य स्कूलों में सीधा प्रसारण किया जाएगा। मुख्यमंत्री कार्यक्रम में बटन दबाकर नक्सल प्रभावित चार जिलों- सुकमा, दंतेवाड़ा, बीजापुर और नारायणपुर में बंद पड़े 260 स्कूलों को फिर से शुरू करेंगे।

 

इन स्कूलों से 11 हजार 13 बच्चों को शिक्षा का लाभ मिलेगा। बता दे कि बीजापुर जिले में सबसे अधिक 158, सुकमा जिले में 97, नारायणपुर जिले में चार और दंतेवाड़ा जिले में एक बंद स्कूल फिर से खोला जा रहा है। मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ महतारी और स्वामी आत्मानंद के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे।

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button