CG : पर्यावरण और जल संरक्षण पर हुआ तीन दिवसीय कार्यशाला, छात्रों को किया प्रोत्साहित…

CG

रायपुर। CG स्कूल ऑफ साइंसेज, मैट्स विश्वविद्यालय ने 14 से 16 जून तक तीन दिवसीय पर्यावरण और जल संरक्षण पर तीन दिवसीय कार्यशाला किया गया। कार्यशाला के पहले दिन कुलाधिपति गजराज पगारिया और महानिदेशक प्रियेश पगारिया ने छात्रों को पर्यावरण बचाने के लिए प्रोत्साहित किया। वहीं कुलपति प्रो. केपी यादव ने इस कार्यशाला के लिए बधाई दी।

Read More CG News : आसमान से गिरी बिजली, मासूम भाई-बहन की हुई मौत, गांव में पसरा मातम…

कार्यशाला में रजिस्ट्रार गोकुलानंद पंडा ने छात्रों को पर्यावरण बचाने के नारे के साथ संबोधित किया। विभागाध्यक्ष डॉ. आशीष सराफ ने इस कार्यशाला का महत्व बताते हुए उद्बोधन दिया। पहले दिन उद्घाटन समारोह के बाद, मॉडल मेकिंग प्रतियोगिता की गई, जहां एमएससी रसायन विज्ञान और एमएससी जूलॉजी के छात्रों ने उत्साह से भाग लिया।

CG

दूसरे दिन के पहले सत्र में प्रो.केपी यादव ने दिया गया एक सूचनात्मक व्याख्यान शामिल था, जहां उन्होंने पर्यावरण संरक्षण के पहलुओं, अतीत, वर्तमान और भविष्य में इसकी प्रासंगिकता के बारे में बताया। वहीं दूसरे दिन के दूसरे सत्र में मैट्स यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ साइंसेज के प्रोफेसर डॉ.वी. पी. रॉय ने व्याख्यान दिया। उन्होंने जल संरक्षण के महत्व और तरीकों के बारे में बताया।

Read More : CG : शाला प्रवेश उत्सव का विधायक डॉक्टर विनय जायसवाल ने किया शुभारंभ, कहा – बच्चे देश का भविष्य है और शिक्षक समाज का रचयिता भयमुक्त होकर कार्य करें शिक्षक

तीसरे दिन, एक पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता किया गया जहाँ बीएससी बायोटेक्नोलॉजी, माइक्रोबायोलॉजी, मैथ्स के छात्रों ने उत्साह से भाग लिया। कार्यशाला समापन सत्र के साथ संपन्न हुई। जहां एसोसिएट प्रोफेसर एवं विभागीय गतिविधि प्रभारी डॉ.प्रशांत मुंडेजा ने कार्यशाला के बारे में जानकारी दी।

CG

50 से अधिक छात्रों एवम स्कूल ऑफ साइंसेज के संकायों – डॉ राधा कृष्णन, वेणु प्रभा साहू, डॉ भाग्यश्री देशपांडे, डॉ मनोज कुमार बंजारे, डॉ बिंदुश्री बघेल, डॉ मेघना श्रीवास्तव, डॉ रॉबिन मिंज, डॉ जसमीत कौर, सोहल और डॉ. नीलम त्रिपाठी ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। कार्यशाला का संचालन डॉ भाग्यश्री देशपांडे तथा धन्यवाद ज्ञापन डॉ. जसमीत कौर सोहल ने किया।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button