CG NEWS : पांचवी कक्षा की छात्रा ने बचाई दो जिंदगी,  बड़ा हादसा होते होते टला…  

 

अजय नेताम  तिल्दा नेवरा :- समीपस्थ लगे ग्राम पंचायत जलसो आश्रित ग्राम नकटी (खपरी) में बीते सोमवार को सुबह नन्हीं बच्ची की सूझ बूझ से बची दो जिंदगी भावना यादव जो कि कक्षा पांचवी में अध्ययन करती है। जो सूझ बूझ के साथ एक बड़ा हादसा होते होते टल गई जब भावना यादा को ज्ञात हुआ कि दादी ब्रिज यादव अपने घर में झाड़ू पोछा करते करते कूलर के करंट के चपेट चपेट में आ गई।

READ MORE :#saverahulabhiyan: बहादुर राहुल साहू के रेस्क्यू ऑपरेशन में भूमिका निभाने वाली टीमों का सम्मान समारोह, देखें वीडियो…

वही पास में ही भावना की भाई जो कि पास में ही खेल रहे थे रामाशंकर भी अपने दादी के साथ करंट के चपेट में आ गई भावना को जब एहसास हुआ कि दादी और भाई करंट की चपेट में आ गया है तब उन्होंने सूझ बूझ के साथ कूलर की सलाई बटन बंद की और उन्होंने सूझ बूझ से दादी और भाई को बचा लिया गया।

READ MORE :CG Job Alert: रोजगार कार्यालय प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन, उम्मीदवार इस दिन सम्पूर्ण बायोडाटा के साथ…

फिर भावना ने अपने माता को बुलाया फिर उसी समय ग्राम पंचायत नकटी के वार्ड क्रमांक 12 का पंच कमला देवी साहू को सूचना मिलने पर तुरंत डॉक्टर को बुलाया रामाशंकर एवं ब्रिज बाई यादव को तेज करंट लगने से बेहोश हो गया था। जिससे वहा फिर 10 मिनट के बाद भावना के दादी व भाई को होश आ ही गया।

READ MORE :Big News: रील्स बनाना छात्र-छात्रा को पड़ा भारी, बचाने के चक्कर में टीचर ने भी गवाई जान, नर्मदा नदी में डूबे तीनो, 1 का शव बरामद 2 लापता…

फिर गांव एवम आस पास गांव में भी भावना की चर्चित हो रही हैं। जिसके चलते ग्राम पंचायत नकटी (खपरी) के सरपंच व पंच एवं समस्त ग्रामवासी उस बच्ची की सूझ बूझ और साहसिक कार्य को देखते हुए राज्यपाल पुरस्कार देने की शासन एवं प्रशासन से मांग भी कर रहे हैं।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button