Airfare Hike: महंगे हवाई सफर के लिए हो जाइये तैयार, ATF के दामों में हुआ बड़ा इजाफ़ा, 15% तक बढ़ सकता है किराया…

 

नईदिल्ली,Airfare Hike: हवाई सफर (air travel) करने वालों को जल्द ही झटका लग सकता है। Airfare Hike जेट फ्यूल (jet fuel) की कीमतों में हुई ताजा बढ़ोतरी के बाद आने वाले दिनों में हवाई किराए में और बढ़ोतरी हो सकती है। ऑयल मार्केटिंग (oil marketing) कंपनियों ने गुरुवार को एयर टरबाइन फ्यूल (FUEL ) जिसे जेट फ्यूल (jet fuel) भी कहा जाता है में इजाफा कर दिया है। इस इजाफे के बाद जेट फ्यूल (jet fuel) की कीमतें लाइफ टाइम हाइ (time high) पर पहुंच गई हैं।

 

READ MORE :CG NEWS : पांचवी कक्षा की छात्रा ने बचाई दो जिंदगी,  बड़ा हादसा होते होते टला…  

निजी विमानन कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) के सीएमडी अजय सिंह (CMD Ajay Singh) का मानना है कि परिचालन को बनाए रखने के लिए किराया कम से कम 10-15 फीसदी बढ़ाना जरूरी हो गया है। उन्होंने कहा कि जून 2021 से विमानन ईंधन के दाम 120 फीसदी से ज्यादा बढ़े हैं। यह भारी बढ़ोतरी झेलने लायक नहीं है। केंद्र व राज्य सरकारों को तत्काल एटीएफ (ATF) पर टैक्स (TAX ) कम करना चाहिए, जो दुनिया में सबसे ज्यादा में से एक है। उन्होंने कहा कि विमानन कंपनियों (COMPANYO) ने पिछले कुछ महीनों के दौरान एटीएफ (ATF ) की बढ़ती कीमतों का बोझ खुद संभालने का हर संभव प्रयास किया है, लेकिन अब ऐसा करना संभव नहीं रह गया है।

 

READ MORE :#saverahulabhiyan: बहादुर राहुल साहू के रेस्क्यू ऑपरेशन में भूमिका निभाने वाली टीमों का सम्मान समारोह, देखें वीडियो…

 

बता डे की पिछले दिनों में घरेलू हवाई किराए में करीब 20 फीसदी की बढ़ोतरी (Airfare Hike) हो चुकी है। अभी माना जा रहा है कि हवाई किराया आने वाले दिनों में और बढ़ सकता है। यह सब इसलिए हो रहा है, क्योंकि एटीएफ की कीमतें काफी बढ़ चुकी हैं और अब एयरलाइन कंपनियां उससे निजात पाने की कोशिश कर रही हैं।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button