Wednesday : बुधवार को भूलकर भी न करें ये काम, नहीं तो पड़ सकता है पछताना, जानिए किन चीजों से है बचने की जरूरत

 

 

नई दिल्ली। बुधवार का दिन गणेश भगवान का दिन होता है. इस दिन की पूजा अर्चना से बप्पा को प्रसन्न किया जाता है. ज्‍योत‍िष व‍िज्ञान की मानें तो इस द‍िन वर्जित कार्यों को भूलकर भी करने से बचना चाह‍िए अन्‍यथा गणपति नाराज हो जाते हैं और जीवन में परेशानियों का आगमन हो जाता है. आज आपको बताएंगे कि बुधवार के द‍िन किन गलत‍ियों को करने से बचना चाहिए।

read more : Bollywood News : 47 साल के गणेश गायतोंडे कंगना के कहने पर 20 साल की अवनीत कौर से करेंगे रोमांस, सुनकर फैंस के उड़े होश..

 

कन्या का ना करें अपमान
ज्‍योत‍िषशास्‍त्र के अनुसार यूं तो कभी भी कन्या का अपमान नहीं करना चाहिए लेकिन बुधवार के दिन गलती से भी ऐसा नहीं करना चाहिए. अगर बुधवार के दिन कोई छोटी कन्या मिल जाए तो आशीर्वाद लेने चाहिए और किसी शुभकाम पर जाने से पहले भी कन्या से आशीर्वाद लेना चाहिए. इसके अलावा बुधवार के द‍िन भूलकर भी क‍िसी किन्नर का मजाक नहीं उड़ाना चाहिए, अगर कि‍सी क‍िन्‍नर से सामना हो जाए तो उन्हें भेंट स्‍वरूप पैसों का दान करना चाह‍िए. इससे उनका आशीर्वाद मिलता है

read more : Health Tips : क्या आप भी सर्दी-खांसी से जल्द पाना चाहते हैं छुटकारा, तो इन घरेलू उपायों का करे इस्तमाल…

बुधवार के द‍िन कभी भी भूलकर भी दूध को जलाना नहीं चाह‍िए. इतना ही नहीं जहां तक हो घर में खीर, रबड़ी या फ‍िर छेना नहीं बनाना चाह‍िए. इसके साथ ही बुधवार के द‍िन साबुत मूंग दाल, हरा धनिया ,पालक या सरसों का साग, नमकपारा, हरी मिर्च, पपीता और अमरूद भी नहीं खरीदना चाह‍िएज्‍योत‍िषशास्‍त्र की मानें को बुधवार के द‍िन पुरुषों को ससुराल नहीं जाना चाह‍िए. इससे दुखद घटना भी हो सकती है. इसके अलावा बुधवार के दिन बुआ, साली, या फ‍िर विवाहित बहन-बेटी को न‍िमंत्रण भी नहीं देना चाह‍िए.बुधवार के दिन कभी भी नए जूते और कपड़े खरीदने और पहनने दोनों से ही बचने की सलाह दी जाती है.इसके अलावा जिन बहनों के एक भाई हो उनको अपने बालों को धोने से भी बचना चाहिए.

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button