Video : PAK के खिलाफ बीच मैच पर अचानक मचा हड़कम्प, वेस्टइंडीज प्लेयर ने पहन लिए मास्क, जानिए वजह…

Video

इस्लामाबाद। Video 12 जून 2022 को PAK vs WI के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का अंत हुआ । जहाँ मेजबान टीम Pakistan ने Babar Azam की अगुवाई में वेस्टइंडीज की टीम को आखिरी मुकाबल अभी 53 रनों से हराकर सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज की । Pakistan ने सीरीज का समापन भी जीत के साथ किया । Video वहीँ इस मैच में नाटकीय घटना तब घाटी जब West Indies के खिलाड़ियों को अचानक बीच मैदान मास्क लगाने की जरूरत आन पड़ी । ऐसा क्यों हुआ किस लिए हुआ उसक घटना का विवरण विस्तार से जानिए ।Video

Video 

तीसरे वनडे मैच में पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का निर्णय किया । पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम ने 48 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 269 रन बनाए। Video  लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 216 रन पर सिमट गई और इस तरह वेस्टइंडीज की टीम को पाकिस्तान ने 3-0 से क्लीन स्वीप कर डाला ।

Read More : Viral Video: आतंक मचा रहा “पिंकी गैंग” पिज़्ज़ा गर्ल पर जमकर बरसाएं लात-घुसे, सड़क में गिराकर नोचे बाल, देखें वीडियों…

 

मैन ऑफ द मैच
शादाब खान को मैन ऑफ द मैच के ख़िताब से नवाज़ा गया । जहाँ उन्होंने शानदार 86 रन की पारी खेली ।

मैन ऑफ द सीरीज

तीनों मैचों में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले इमाम -उल-हक को मैन ऑफ द सीरीज दी गई ।

पाकिस्तान की बल्लेबाज़ी
पाकिस्तान की बल्लेबाज़ी की बात की जाये तो टॉस जीतकर बाबर आज़म ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। Video पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज़ फखर जमान (35) और इमाम-उल-हक (62) ने टीम को आतिशी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 85 रन की बहुमूल्य साझेदारी की ।

Read More : Monalisa Dance Video : भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा ने हॉट अंदाज में किया ऐसा डांस, आप हो जाएंगे इनके दीवाने, देखे वीडियो

 

फखर के आउट होने के बाद गुच्छे में विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ जहाँ एक समय पाकिस्तान का स्कोर एक विकेट पर 85 रन था वहीँ कुछ ओवर के अंतराल में टीम का स्कोर 117/5 हो गया। Video सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे शादाब खान ने 78 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 86 रन की पारी खेली और अब गेंदबाज़ी ही नहीं बल्कि बल्लेबाज़ी में भी अपना जौहर दिखाया ।

वेस्टइंडीज की शुरुआत निराशाजनक रही जहाँ 157 रन पर 7 विकेट वेस्टइंडीज के गिर चुके थे , वहीँ 7वें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आये अकील हुसैन ने संघर्ष दिखते हुए 37 गेंदों में दो चौकों और 6 छक्कों की मदद से आतिशी 60 रन की तबडतोस पारी खेलकर उम्मीद जगाई , लेकिन शादाब ने उनका विकेट हासिल कर वेस्टइंडीज की आखिरी उम्मीद पर पानी फेर दिया । Video शादाब ने 9 ओवर में 62 रन देकर 4 विकेट लिए।

देखें Video : 

मैच के बीच आया सैंड स्टॉर्म

गौरतलब है मैच के दौरान सैंड स्ट्रोम ने मैच में दस्तक दे दी । फिर क्या था रेत से भारी अंधी से बचने के लिए वेस्टइंडीज के प्लेयर्स ने मास्क पहन लिया। जहाँ सभी प्लेयर्स ने आंधी से बचने के लिए मास्क का उपयोग किया। ये यह क्रिकेट मैच के दौरान पहली बार हुआ जब टीम के खिलाड़ियों ने मास्क पहनकर मैदान में दिखे।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button