अब Hardik Pandya संभालेंगे टीम इंडिया की कमान, आयरलैंड के खिलाफ सीरीज…

Indian Squad For Ireland Tour

नई दिल्ली। Indian Squad For Ireland Tour भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Team) का ऐलान कर दिया है। BCCI ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को कप्तान चुना। Indian Squad For Ireland Tour सीरीज का पहला मैच रविवार 26 जून को होगा और मंगलवार, 28 जून को दूसरा मैच होगा। आयरलैंड (Ireland) भारत के खिलाफ अपने तीनों टी20 मैच हार चुका है।

त्रिपाठी को पहली बार मिला माैका दाएं हाथ के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए अपने अच्छे प्रदर्शन के बाद पहली बार टीम में जगह बनाई है। Indian Squad For Ireland Tour वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज से बाहर रहने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को चुन लिया गया है।

Read More : World Tour Finals: यामागुची को हराकर फाइनल में पहुंची पीवी सिंधु, साउथ कोरिया की आन सी यंग से होगा सामना..

 

28 वर्षीय हार्दिक ने हाल ही में अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को उसके पहले ही सीजन में आईपीएल चैंपियन बनाया था। गुजरात टीम पहली बार सीजन में उतरी और राजस्थान रॉयल्स को फाइनल में हराकर खिताब जीता। Indian Squad For Ireland Tour पंत और श्रेयस अय्यर को इस सीरीज के लिए टीम से बाहर रखा गया है और उनकी जगह संजू सैमसन और राहुल त्रिपाठी को मौका मिला है।

Tour

संजू सैमसन (Sanju Samsan) ने IPL-2022 में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया और 147.24 के स्ट्राइक रेट से कुल 374 रन बनाए। Indian Squad For Ireland Tour उनकी कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने फाइनल तक का सफर तय किया। राहुल त्रिपाठी ने सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व किया और सीजन में कुल 413 रन बनाए।

Read More : domestic cricket tournaments : IPL ही नहीं, यहाँ से भी निकलते हैं प्रतिभावान खिलाड़ी, जाने किन-किन टूर्नामेंट्स में युवाओं को मिलता हैं जलवा बिखेरने का मौका…

 

टी20 टीम में वापसी करने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) भी हैं, जो आईपीएल के बाद के कई मैचों और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में मांसपेशियों में चोट के कारण चूक गए थे। भारत 26 और 28 जून को मालाहाइड में 2 टी20 मैच खेलेगा। Indian Squad For Ireland Tour वीवीएस लक्ष्मण दौरे पर मुख्य कोच के रूप में काम करेंगे और उनके साथ शतांशु कोटक (बल्लेबाजी कोच), साईराज बहुतुले और मुनीश बाली रहेंगे।

ऐसी है भारतीय टीम

हार्दिक पांड्या (C), भुवनेश्वर कुमार, ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (WC), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आर बिश्नोई, हर्षल पटेल , अवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button