Stock Market में लगातार तीसरे दिन डूबे निवेशकों के करोड़ रुपए, सेंसेक्स 153 अंक और टूटा, जानिए क्या होगा आगे

Share Market Today

 

मुंबई। घरेलू शेयर बाजारों (stock exchanges) में लगातार सेंसेक्स में आ रही गिरावट ने अभी तक निवेशकों के करोड़ रुपए डूब चुके है।  वैश्विक स्तर पर कमजोर रुख के बीच घरेलू शेयर बाजारों (stock exchanges) stock exchanges में मंगलवार को लगातार तीसरे कारोबारी सत्र में गिरावट रही और बीएसई सेंसेक्स 153 अंक से अधिक के नुकसान के साथ बंद हुआ। निवेशक फेडरल रिजर्व की बैठक के परिणाम आने से पहले बेहतर सतर्क रुख अपना रहे हैं। विदेशी संस्थागत निवेशकों की बाजार से लगातार पूंजी निकासी से भी स्थानीय बाजार पर असर पड़ा।

READ MORE : TTML Share Price: टाटा ग्रुप का यह शेयर आपको बना सकता है लखपति, पढ़िए मार्किट वेल्यू और करें निवेश नहीं डूबेंगे एक पैसे

तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 153.13 अंक यानी 0.29 प्रतिशत की गिरावट के साथ 52,693.57 अंक पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान एक समय यह 387.22 अंक तक लुढ़क गया था। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 42.30 अंक यानी 0.27 प्रतिशत की गिरावट के साथ 15,732.10 अंक पर बंद हुआ। सेंसेक्स के शेयरों में इंडसइंड बैंक, टेक महिंद्रा, रिलायंस इंडस्ट्रीज, मारुति, हिंदुस्तान यूनिलीवर, एचडीएफसी बैंक और एशियन पेंट्स प्रमुख रूप से गिरावट में रहे। दूसरी तरफ लाभ में रहने वाले शेयरों में एनटीपीसी, अल्ट्राटेक सीमेंट, भारती एयरटेल और महिंद्रा एंड महिंद्रा शामिल हैं।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button