Cricket Story : ईसाई से मुस्लिम बना ये खिलाड़ी, अब टीम इंडिया को रनों के लिए तरसाया, 5 साल- 51 मैचों के बाद मिला इंडिया का टिकट…

Cricket Story

रायपुर। Cricket Story भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की सीरीज खेली जा रही हैं। जिसमे मेहमान टीम 2-1 से बढ़त बनाए हुए हैं। कल विशाखापट्टनम में टी -20 सीरीज़ का तीसरा मैच खेला गया। जिसमें टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 179 का स्कोर बनाया। Cricket Story

भारत की ओर से ऋतुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) और ईशान किशन (Ishaan Kishan) ने धमाकेदार शुरुआत की। दोनों ने शुरुआती 10 ओवर में ही 97 रन जोड़ लिए थे, लेकिन उसके बाद टीम इंडिया की पारी लड़खड़ाई हुई नज़र आई। Cricket Story ऋतुराज ( 57 रन ) ने अपने टी -20 इंटरनेशनल करियर की पहली फिफ्टी जड़ी, उनका साथ ईशान किशन ( 54 रन ) ने दिया।

Read More : Cricket Story : IPL में इन विकेटकीपर बल्लेबाजों ने दिखाया गेदबाजी में भी दम, विकेट लेकर किया सबको हैरान…

एक बार फिर मिडिल ऑर्डर कोई कमाल नहीं कर पाया, श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) सिर्फ 14 रन बना पाए। कसान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 6 और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) भी 6 ही रन बना पाए। Cricket Story अंत में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने कुछ रन बटोरे और 21 बॉल में 31 रन बनाकर टीम इंडिया के स्कोर को 179 तक पहुंचाया। अफ्रीका की तरफ से प्रिटोरियस (pretorius) ने 2 विकेट अर्जित किये। वहीं शम्सी, महाराज और रबाडा को एक – एक विकेट मिला।

Cricket Story

आज हम ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी स्टोरी काफी रोचक हैं। उस खिलाडी का नाम हैं वायने पर्नेल (Wayne Parnell)। पार्नेल ने साउथ अफ्रीका के लिए 6 टेस्ट , 65 वनडे और 40 टी 20 मैच खेले। उन्होंने गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। वनडे में उन्होंने 95 , टेस्ट में 15 और टी 20 में 41 विकेट झटके। हालांकि उनका करियर कुछ खास नहीं चला और साल 2017 के बाद से वो टीम से बाहर ही हैं।

Read More : Cricket Story : IPL में इन विकेटकीपर बल्लेबाजों ने दिखाया गेदबाजी में भी दम, विकेट लेकर किया सबको हैरान…

 

30 जुलाई, 2011 को अपने 22 वें जन्मदिन पर वेन पार्नेल (Wayne Parnell) ने इस्लाम धर्म अपना लिया। साउथ अफ्रीकी (South Africa) मीडिया में ऐसी खबरें उड़ीं की पार्नेल ने ये कदम टीम के साथी बल्लेबाज हाशिम अमला (Hashim Amla) को देखकर उठाया। हालांकि इन बातों में कोई सच्चाई नजर नहीं आई। येन डिल्लन पार्नेल ने अपना नाम बदलकर पेन वलीद पार्नेल रख लिया।

सीरीज में अफ्रीका के वायने पर्नेल ने काफी किफायती गेंदबाजी की है । 5 साल 51 मैच के बाद वापसी कर रहे पर्नेल ने सीरीज में 7 की इकॉनोमी से रन खर्च किये हैं। भुवनेश्वर और रबाडा के बाद पर्नेल सबसे किफायती गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज हैं। परॅल ने सीरीज में दो विकेट भी अर्जित किये हैं। पार्नेल का जन्म 30 जुलाई 1989 को पोर्ट एलिजाबेथ में हुआ था।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button