CG Weather Report: राजधानी सहित इन प्रदेशों में होगी गरज-चमक के साथ भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट…

 

CG Weather Report

 

 

रायपुर,CG Weather Report: प्रदेश के कुछ जिलों में आज गरज-चमक के साथ आंधी चलने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की माने तो रायगढ़, जांजगीर, बिलासपुर, मुंगेली, कबीरधाम, बेमेतरा, बलौदा बाजार, महासमुंद, गरियाबंद, धमतरी, राजनांदगांव, दुर्ग, कांकेर, कोंडागाँव, नारायणपुर, बस्तर, बीजापुर, दंतेवाड़ा, सुकमा और इससे लगे जिलों में गरज-चमक के साथ अंधड़ चलने की संभावना है।

 

मानचित्र में नीली रेखाओं से मानसून की वास्तविक स्थिति दिखाई गई है।

 

 

रायपुर मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक एक पूरब-पश्चिम द्रोणिका पूर्वी उत्तर प्रदेश से मणिपुर तक स्थित है। एक उत्तर-दक्षिण द्रोणिका दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश से दक्षिण छत्तीसगढ़ तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। इस स्थानीय मौसमी तंत्र के प्रभाव से 15 जून को प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना बन रही है। इस दौरान बादलों में गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा अंधड़ चलने की भी संभावना है।

 

READ MORE:C.G. Weather Report: हाय गर्मी… राजधानी में पसरने लगा सन्नाटा, दुर्ग,बिलासपुर सहित इन जिलों में गर्म हवा से लू चलने के आसार…

 

कल भी हुई थी बारिश

कल को भी प्रदेश के कई जिलों में बरसात हुई है। सबसे अधिक 6 मिलीमीटर बरसात पथरिया में दर्ज हुई। कोण्डागांव में 3 और चांपा सहित कुछ स्थानों पर एक मिलीमीटर अथवा उससे कम बरसात हुई। बस्तर, नारायणपुर, कोण्डागांव, धमतरी, कबीरधाम, मुंगेली, जांजगीर-चांपा, कोरिया, जशपुर और सरगुजा में भी बरसात दर्ज हुई।

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button