CG : बिना अनुमति पेड़ काटने पर हुई कार्यवाही, क्रेन, ट्रक और कटर मशीन जप्त

 

कोरिया/केल्हारी एस के मिनोचा। CG एक तरफ जहां प्रदेश सरकार वृक्ष लगाओ और वृक्ष बचाओ का नारा बुलंद कर रही है साथ ही वनों की रक्षा के लिए करोड़ों रुपए पानी की तरह बहाये जा रहे हैं। वही ठीक इसके विपरीत कोरिया जिले के तिलोखन गांव में प्रशासन की बिना अनुमति के 9 फलदार वृक्ष काट दिये गये।

ताज्जुब तो इस बात का है कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों को इस बारे में कुछ भी पता नहीं वह तो ग्रामीणों की शिकायत पर राजस्व और पुलिस की संयुक्त टीम ने मौके से काटे गए लकड़ी, ट्रक और क्रेन को जप्त कर लिया। बता दें की प्रदेश सरकार हसदेव अरण्य में घिरी हुई है वहीं दूसरी तरफ मध्यप्रदेश सीमा से लगे हुए तिलोखन पंचायत में बिना किसी अनुमति के मध्यप्रदेश के लकड़ी व्यापारी ने आम के 9 फलदार पेड़ और एक जामुन का पेड़ काट दिया। CG

मामला कोरिया जिले के ग्राम पंचायत तिलोखन का है जहां पर अपने बगीचे में लगे आम और जामुन के पेड़ों को स्थानीय ग्रामीण ने मध्यप्रदेश के ठेकेदार को बेच दिया और ठेकेदार ने बिना शासन की अनुमति लिये क्रेन और ट्रक लाकर 9 आम और 1 जामुन के पेड़ को कटर मशीन से काट दिया और लकड़ियों को मध्यप्रदेश ले जाने की तैयारियां की जाने लगी।

जब इस बात की जानकारी ग्रामीणों को हुई तो उन्होंने तत्काल इसकी सूचना एसडीएम केल्हारी अरुण सोनकर को दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासनिक अमला और पुलिस बल मौके पर पहुंचे और एक क्रेन मशीन, एक ट्रक, कटर मशीन के साथ काटी गई लकड़ियों को भी जप्त कर लिया गया है आगे की कार्यवाही की जा रही है। CG

कार्यवाही के संबंध में CG अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) ने बताया कि जैसे ही उन्हें फलदार वृक्षों को काटे जाने की खबर मिली तो वे तत्काल मौके पर पहुंचे। पेड़ों को काटने के संबंध में किसी प्रकार की अनुमति नही ली गई थी। मामले में मध्यप्रदेश के ठेकेदार के विरुद्ध विधि सम्मत कार्यवाही की जा रही है और आगे भी बिना अनुमति पेड़ काटने वालों पर कार्यवाही जारी रहेगी।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button