Big Cyber Attack on India : भारत में बड़ा साइबर हमला, 500 से अधिक वेबसाइट हैक, इस देश के हैकरों पर हैं शक

Big Cyber Attack on India

 

मुंबई Big Cyber Attack on India देश में कल बड़ा सायबर हमला हुआ। देश की 500 से ज्यादा वेबसाइट को हैक किया गया है। इनमें महाराष्ट्र के ठाणे पुलिस की साइट समेत 70 वेबसाइट शामिल हैं। इनमें से तीन सरकारी हैं। मामले में मलेशिया (Malaysia) व इंडोनेशिया (Indonesia) के हैकरों पर शक जताया गया है। Big Cyber Attack on India

महाराष्ट्र (Maharashtra) साइबर सेल के ADG मधुकर पांडेय (Madhukar Panday) ने बताया कि हमने कई Website को बहाल कर लिया है। Big Cyber Attack on India निजी यूनिवर्सिटीज की Website हैक करने के बाद राज्य की 70 से ज्यादा Website पर हमला किया गया। इनमें से 3 सरकारी थी। हैक की गई Website की संख्या 500 से ज्यादा है।

Read More : Cyber Fraud: लोन एप से कर्ज लेने वाले हो जाए सावधान, जालसाज ने खोज निकाला हैं ठगी का एक नया तरीका, पढ़िए पूरी खबर 

ADG पांडेय ने कहा कि देश में चल रहे सांप्रदायिक तनाव के बीच कई साइबर हैकरों ने मिलकर यह हमला बोला। देश में कई Website को हैक किया गया है। Big Cyber Attack on India मामले में दो देशों Malaysia और Indonesia के हैकरों के नाम सामने आ रहे हैं। यह गिरोह भारत में सक्रिय है या नहीं, इस बारे में हमें अभी जानकारी नहीं मिली है।

ठाणे पुलिस (Thane Police) के डीसीपी Cyber सेल सुनील लोखंडे (Sunil Lokhanday) ने बताया कि आज सुबह करीब 4 बजे पुलिस Website हैक की गई। तकनीकी विशेषज्ञों ने डाटा व वेबसाइट को बहाल कर लिया है। मामले की जांच जारी है। Big Cyber Attack on India महाराष्ट्र के गृह विभाग ने राज्य की सायबर सेल को सरकारी Website व अन्य के हैक होने के मामले की जांच के आदेश दिए हैं। ठाणे पुलिस की वेबसाइट के हैक होने की भी जांच शुरू कर दी गई है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button