Vastu Tips : घर को सजाते समय लाइटिंग का रखे विशेष ध्यान, नही तो समस्याओं का करना पड़ सकता है सामना…

Vastu Tips

रायपुर Vastu Tips वास्तुशास्त्र में बताया गया है कि घर में वास्तु दोष होने पर परिवार की तरक्की में रुकावटें आती हैं और धन भी नहीं टिकता। घर के में डोर से लेकर घर के अंदर तक सभी सामानों को व्यवस्थित रखते समय इन वास्तु का ध्यान रखा जाना चाहिए। इसके आलावा घर में सही जगज पर सही लाइटिंग नहीं करे पर भी आपको परिवार को कष्टों का सामना करना पड़ सकता हैं। हम आपको बताने जा रहे घर में किस प्रकार से लाइटिंग किया जाए Vastu Tips

बेडरूम में लाइटिंग की दिशा
बेडरूम में कपल्स के बीच बेहतर बॉन्डिंग बनाने के लिए आपको बेड के सामने वाली दीवार पर लाइटिंग करनी चाहिए। इसे शुभ माना जाता है। इससे पति और पत्नी के बीच संबन्ध बेहतर रहते हैं। नकारात्मकता दूर रहती है। Vastu Tips वहीं दक्षिण दिशा की ओर लाइट लगाने से हमें बचना चाहिए। इससे घर में नकारात्मकता आती है।

Read More : 5 Vastu Tips For Good Luck : घर के मेन डोर पर इन तरीकों को अपनाने से नहीं होगी धन की कमी, बढ़ेगी सकारात्मक ऊर्जा

 

मंदिर के अलावा कहीं न लगाएं रंगीन लाइट
Vastu Tips अगर आप रंगीन लाइट लगवाना चाहते हैं तो इसे घर के मंदिर में लगवा सकते हैं, किसी अन्य हिस्से में न लगवाएं वरना ये आपके लिए परेशानी पैदा करेगा। इससे आपकी एकाग्रता भंग होती है और मन शांत नहीं रहता। मंदिर में रंगीन लाइट के अलावा आप जीरो बल्ब का उपयोग भी कर सकते हैं। घर के अन्य हिस्से में सफेद रंग की रोशनी करें। इससे घर में शांति बनी रहती है और घर का माहौल खुशनुमा रहता है।

Vastu Tips

किचन की पूर्व दिशा में होनी चाहिए लाइट
किचन की पूर्व दिशा को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है। Vastu Tips कहा जाता है कि रसोई की पूर्व दिशा में अगर बल्ब लगाया जाए तो घर में अन्न, धन व धान्य की कोई कमी नहीं होती है। इसके अलावा वास्तु नियमों के अनुसार शाम होने के बाद घर की सभी लाइट को कुछ देर के लिए जलाना चाहिए और घर को रौशन करना चाहिए। इससे घर में सकारात्मकता आती है।

Read More : Vastu tips : डोर बेल लगाते समय भूलकर भी ना करें ये गलती, नहीं तो इन मुसीबतों का करना पड़ सकता हैं सामना…

 

लिविंग रूम की पश्चिम दिशा में न लगवाएं लाइट
घर के हाल या लिविंग रूम की पश्चिम दिशा में कभी भी लाइट नहीं लगवानी चाहिए। Vastu Tips इस दिशा के अलावा आप चाहें तो कहीं भी लाइटिंग करवा सकते हैं। हॉल या लिविंग रूम की उत्तर दिशा में ट्यूबलाइट लगाना अच्छा माना जाता है। मान्यता है कि इससे घर में शांति बनी रहती है और लड़ाई-झगड़े कम होते हैं।

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button