RAILWAY BREAKING : नहीं सुधर रही ट्रेनों की चाल, हर दिन ट्रेन को रिशेड्यूल करने की नौबत, आज देरी से पहुंचेगी यह ट्रेन

रेल रोको आंदोलन की वजह से ट्रेनों का परिचालन रहा प्रभावित

Railway Update

 

रायपुर। मालगाड़ी के परिचालन से हावड़ा और मुंबई रूट की ट्रेनों की चाल पूरी तरह से बिगड़ चुकी है। हर दिन ट्रेन अपनी निर्धारित समय से स्टेशन देर में पहुंच रही हैं। इसके चलते रेलवे ने ट्रेनों को रिशेड्यूल करना पड़ रहा हैं। लेटलतीफी से परेशान यात्रियों को स्टेशन में हर दिन घंटो इंतजार करना पड़ रहा। यात्रियों की शिकायत है ट्रेन का समय बदले जाने की जानकारी उन्हे मैसेज के जरिए नहीं मिल रही। सोमवार को भी ट्रेन डेढ़ से साढ़े चार घंटे विलंब से स्टेशन पहुंची। ट्रेनों की बिगड़ी चाल को सुधारने में रेलवे सभी प्रयास असफल साबित हो रहा हैं। रविवार को हिमगीर में रेल रोको आंदोलन की वजह से भी ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह प्रभावित रहा। इसका असर दूसरे दिन भी दिखाई दिया। रायपुर में पूरी- अहमदाबाद, हावड़ा एक्सप्रेस, मुंबई समरसता एक्सप्रेस एक घंटे देरी पहुंची।

READ MORE : RAIPUR RAILWAY : रायपुर से टिटलागढ़ दोहरीकरण का पूरा हुआ काम, लेकिन बोर्ड से नहीं मिली ट्रेन चलाने अनुमति

ट्रेन के विलंब से पहुंचने पर हावड़ा- मुंबई रूट की पांच से छह ट्रेनाें को हर दिन रिशेड्यूल करना पड़ रहा हैं। इसके बाद भी ट्रेनों की चाल नहीं सुधर पा रही हैं। आज 20821 पुणे- हावड़ा एक्सप्रेस रिशेड्यूल के कारण अपने निर्धारित समय से चार घंटे देरी से पहुंचेगी। यह ट्रेन पुणे से रायपुर सुबह 6 बजे पहुंचने वाली थी, जो अब 10 बजे पहुंचेगी। मालगाड़ी के परिचालन के चलते दुर्ग- अमरकंटक एक्सप्रेस को आए दिन रिशेड्यूल करना पड़ता है। बीते एक महीने से ट्रेन अपने निर्धारित समय पर नहीं पहुंच रही। आज हिंद एक्सप्रेस, छत्तीसगढ़ और समता एक्सप्रेस 1 घंटे से अधिक विलंब रहेगी।

READ MORE : CG : रेलवे कर्मचारियों ने 13 सूत्रीय मांगों को लेकर खोला मोर्चा, भूखे रहकर किया ट्रेनों का संचालन..

सोमवार को ट्रेन का समय बार-बार बदले जाने से यात्री परेशान रहे। पहले हावड़ा-मुंबई मेल 30 मिनट देरी से आने की घोषणा हुई लेकिन 20 मिनट के बाद यात्रियों को फिर बताया गया यह 1 घंटे देरी से रायपुर पहुंचेगी। ट्रेन का इंतजार बढ़ने से यात्री भी मायूस हो गए थे।इसी तरह हावड़ा- पुणे आजाद हिंद एक्सप्रेस दो घंटे और हावड़ा- अहमदाबाद एक्सप्रसे भी दो घंटे देरी से रायपुर रेलवे स्टेशन पहुंची। जबकि इसके पहुंचने का निर्धारित समय सुबह 10:40 बजे हैं।

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button